फ्रेंच ओपन / 20 साल पहले फेडरर ने क्रिश्चियन रड के खिलाफ डेब्यू किया था, आज उनके बेटे के साथ मुकाबला

X

  • रोजर फेडरर ने 1999 में अपना डेब्यू क्रिश्चियन रड के खिलाफ किया था
  • उन्होंने कहा- मुझे लगता है कि केस्पर रड क्ले का अच्छा खिलाड़ी

May 31, 2019, 12:29 PM IST

खेल डेस्क. स्विट्जरलैंड के टेनिस स्टार रोजर फेडरर का आज फ्रेंच ओपन में तीसरे राउंड का मुकाबला केस्पर रड के खिलाफ होना है। फेडरर ने 1999 फ्रेंच ओपन में डेब्यू किया था। उस समय फेडरर की उम्र 17 साल थी। तब केस्पर के पिता क्रिश्चियन इस टूर्नामेंट में तीसरे राउंड तक पहुंचे थे, जबकि फेडरर अपने पहले ही राउंड में पेट रफ्तार से मैच हारकर बाहर हो गए थे। आज 20 साल बाद जिस केस्पर के खिलाफ फेडरर को मैदान में उतरना है, वह क्रिश्चियन के ही बेटे हैं।

 

क्रिश्चियन ने अपना आखिरी टूर्नामेंट 2001 में फ्रेंच ओपन खेला था। वे पहले ही राउंड में सर्गिस सर्गिशियन से हार गए और संन्यास ले लिया। यदि वे सर्गिशियन को हरा देते, तो उनका दूसरे राउंड का मुकाबला फेडरर से ही होता।

 

फेडरर बोले- केस्पर को खेलते नहीं देखा

फेडरर ने कहा, ‘‘मैं उससे ज्यादा उसके पिता के बारे में जानता हूं। मैंने उसके पिता की भूमिका कभी नहीं निभाई। उसने (केस्पर) पिछले कुछ सालों में अपने खेल को निखारा है। मुझे लगता है कि वह क्ले का अच्छा खिलाड़ी है। मैं फिर कहूंगा कि मैंने उसे खेलते नहीं देखा है, लेकिन इस बड़े मंच पर बड़ा मुकाबला होने जा रहा है।’’

 

फेडरर जीते तो सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनेंगे

वर्ल्ड नंबर-3 रोजर फेडरर 2009 में यहां जीत चुके हैं। 37 साल के फेडरर अगर इस बार जीते, तो सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बन जाएंगे। फेडरर 2015 के बाद पहली बार फ्रेंच ओपन में उतर रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना