होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट / 2 साल बाद टेनिस कोर्ट पर लौटीं सानिया का फॉर्म बरकरार, डबल्स के सेमीफाइनल में पहुंचीं

सानिया मिर्जा ने मां बनने के दो साल बाद होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से वापसी की। -फाइल सानिया मिर्जा ने मां बनने के दो साल बाद होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से वापसी की। -फाइल
X
सानिया मिर्जा ने मां बनने के दो साल बाद होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से वापसी की। -फाइलसानिया मिर्जा ने मां बनने के दो साल बाद होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट से वापसी की। -फाइल

  • सानिया मिर्जा और यूक्रेन की नादिया किचेनॉक ने अमेरिकन जोड़ी वेनिया किंग और क्रिस्टिना मैकहाले को मात दी
  • सानिया-नादिया ने क्वार्टरफाइनल में वेनिया और क्रिस्टिना की जोड़ी को 6-2, 4-6, 10-4 से हराया
  • उनका अगला मुकाबला स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक और चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा से होगा

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2020, 05:02 PM IST

खेल डेस्क. भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और यूक्रेन की नादिया किचेनॉक की जोड़ी होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई। उन्होंने गुरुवार को अमेरिकन जोड़ी वेनिया किंग और क्रिस्टिना मैकहाले को 6-2, 4-6, 10-4 से हराया। सानिया ने मां बनने के दो साल बाद इस टूर्नामेंट में वापसी की। उन्होंने अपने पहले मैच में जॉर्जिया की ओक्साना कलशनिकोवा और जापान की मियु कातो की जोड़ी को 2-6, 7-6, 10-3 से हराया था।

क्वार्टरफाइनल में वर्ल्ड नंबर-5 जोड़ी सानिया-नादिया ने पहला सेट 6-2 से आसानी से जीता। इसके बाद वेनिया और क्रिस्टिना ने दूसरे सेट में उन्हें 4-6 से मात दी और 1-1 से बराबरी कर ली। हालांकि, सानिया-नादिया ने तीसरा सेट 10-4 से अपने नाम कर लिया। उनका अगला मुकाबला शुक्रवार को स्लोवेनिया की तमारा जिदानसेक और चेक गणराज्य की मैरी बूजकोवा की जोड़ी से होगा।

सानिया ने पिछला टूर्नामेंट अक्टूबर 2017 में खेला था

छह बार की ग्रैंड स्लैम विजेता सानिया ने पिछला टूर्नामेंट अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन खेला था। उनकी सर्वश्रेष्ठ सिंगल रैंकिंग 27 है, जो उन्होंने 2007 में हासिल की थी। सानिया डबल्स रैंकिंग में नंबर-1 रह चुकी हैं। उनका निकाह 12 अप्रैल 2010 को हैदराबाद में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से हुआ था। अक्टूबर 2018 में सानिया ने बेटे इजहान को जन्म दिया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना