• Hindi News
  • Sports
  • Sushil Kumar, World Wrestling Championships [Update]: Sushil Kumar loses against Khadzhimurad Gadzhiyev

वर्ल्ड चैम्पियनशिप / 8 साल बाद वापसी करने वाले रेसलर सुशील कुमार पहले ही राउंड में हारे

सुशील कुमार। सुशील कुमार।
X
सुशील कुमार।सुशील कुमार।

  • सुशील को अजरबैजान के खाद्जहिमुराद गादझियुव ने हराया
  • वे वर्ल्ड चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले इकलौते भारतीय रेसलर

दैनिक भास्कर

Sep 20, 2019, 01:13 PM IST

खेल डेस्क. दो बार के ओलिंपिक पदक विजेता रेसलर सुशील कुमार ने शुक्रवार को आठ साल बाद वापसी की। उनकी वापसी अच्छी नहीं रही और वर्ल्ड चैम्पियनशिप के ओपनिंग बाउट में ही सुशील को हार का सामना करना पड़ा। कजाखस्तान के नूर-सुल्तान में इस अनुभवी भारतीय रेसलर को अजरबैजान के खाद्जहिमुराद गादझियुव ने हराया। 74 किलोग्राम भार वर्ग में उन्हें 11-9 से हार का सामना करना पड़ा। गादझियुव अगर फाइनल में पहुंचते हैं, तो सुशील को ओलिंपिक क्वालिफिकेशन और कांस्य पदक जीतने का मौका मिलेगा।

 

सुशील वर्ल्ड चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने वाले इकलौते भारतीय रेसलर हैं। उन्होंने 2010 में रूस की राजधानी मॉस्को में ये उपलब्धि हासिल की थी। वे गादझियुव के खिलाफ एक समय 9-4 से आगे चल रहे थे, लेकिन इसके बाद लगातार 7 अंक गंवा बैठे। 

 

करन, सुमित और प्रवीण हारे
दूसरी ओर, 70 किलोग्राम भार वर्ग (नन-ओलिंपिक) के क्वालिफिकेशन राउंड में करन को हार का सामना करना पड़ा। उन्हें उज्बेकिस्तान के इख्तियोर नावरुजोव ने 7-0 से हराया। वहीं, 125 किलोग्राम फ्रीस्टाइल क्वालिफिकेशन मैच में भारत के सुमित मलिक हार गए। उन्हें हंगरी के डेनियल लिगेती ने हराया। 92 किलोग्राम क्वालिफिकेशन मैच में प्रवीण को कोरिया के चान्गजाई सू ने हराया।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना