पहली बार फेडरर-सेरेना के बीच मैच हुआ, फेडरर जीते; रिकॉर्ड 14 हजार फैंस पहुंचे

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • फेडरर-बेलिंडा की जोड़ी ने फ्रांसेस और सेरेना को 4-2, 4-3 से हराया
  • स्विट्जरलैंड ने अमेरिका को 2-1 से शिकस्त दी, अमेरिका की दूसरी हार

खेल डेस्क. टेनिस के दुनिया के दो बड़े स्टार रोजर फेडरर और सेरेना विलियम्स मंगलवार को पहली बार एक-दूसरे के खिलाफ उतरे। ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे होपमैन कप टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स के मुकाबले में रोजर फेडरर और बेलिंडा बेनसिस की जोड़ी विजेता रही। स्विट्जरलैंड के फेडरर-बेलिंडा की जोड़ी ने अमेरिका के फ्रांसेस टिफोई-सेरेना की जोड़ी को सीधे सेटों में 4-2, 4-3 से हराया।

 

इस मैच को देखने के लिए 14 हजार से अधिक फैंस पहुंचे। यह टूर्नामेंट का नया रिकॉर्ड भी है। इससे पहले सिंगल्स में सेरेना और फेडरर दोनों ने अपने-अपने मुकाबले जीते थे। मिक्स्ड डबल्स का मैच जीतकर स्विट्जरलैंड ने मैच 2-1 से जीता।

 

मैं सेरेना को सर्विस करते समय नर्वस था: फेडरर
मैच के बाद फेडरर ने कहा कि अब समझ में आया क्यों सभी सेरेना की सर्विस के बारे में बातें करते हैं। आप उनकी सर्विस को समझ नहीं सकते हंै। मैं सेरेना के खिलाफ सर्विस करते समय नर्वस था, क्योंकि वे अच्छा रिटर्न भी करती हैं। वहीं सेरेना ने कहा कि मैं भी फेडरर की सर्विस नहीं समझ सकी। वे एक शानदार खिलाड़ी हैं। आज मुझे पता चला कि वे एक अच्छे इंसान भी हैं। यहां खेला गया मुकाबला मैं कभी नहीं भूल सकूंगी।

 

\"सेरेना\"

 

इस जोड़ी ने 43 ग्रैंड स्लैम खिताब अब तक जीते हैं
सेरेना ने 23 जबकि फेडरर ने 20 बार ग्रैंड स्लैम सिंगल्स खिताब जीता है। यानी दोनों के पास संयुक्त रूप से 43 ग्रैंड स्लैम के खिताब हैं। दोनों खिलाड़ी संयुक्त रूप से 629 हफ्ते तक दुनिया के नंबर-1 खिलाड़ी रह चुके हैं। सेरेना 319 और फेडरर 310 हफ्ते तक रैंकिंग में नंबर-1 पर रहे। दोनों खिलाड़ी 14 जनवरी से शुरू हो रहे ऑस्ट्रेलियन ओपन में खेलेंगे।

खबरें और भी हैं...