फेड कप / रोमानिया ने डिफेंडिंग चैम्पियन चेक रिपब्लिक को हराया, पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाई



चेक रिपब्लिक के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इरिना-कैमेलिया बेगू (बाएं) और मोनिका निकूलेसू। चेक रिपब्लिक के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इरिना-कैमेलिया बेगू (बाएं) और मोनिका निकूलेसू।
मैच के दौरान बारबरा-कैटरीना की जोड़ी के खिलाफ अंक हासिल करने पर इरिना और मोनिका। मैच के दौरान बारबरा-कैटरीना की जोड़ी के खिलाफ अंक हासिल करने पर इरिना और मोनिका।
फेड कप के सेमीफाइनल में अपनी टीम के पहली बार पहुंचने पर मोनिका निकूलेसू भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं। फेड कप के सेमीफाइनल में अपनी टीम के पहली बार पहुंचने पर मोनिका निकूलेसू भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं।
X
चेक रिपब्लिक के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इरिना-कैमेलिया बेगू (बाएं) और मोनिका निकूलेसू।चेक रिपब्लिक के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद इरिना-कैमेलिया बेगू (बाएं) और मोनिका निकूलेसू।
मैच के दौरान बारबरा-कैटरीना की जोड़ी के खिलाफ अंक हासिल करने पर इरिना और मोनिका।मैच के दौरान बारबरा-कैटरीना की जोड़ी के खिलाफ अंक हासिल करने पर इरिना और मोनिका।
फेड कप के सेमीफाइनल में अपनी टीम के पहली बार पहुंचने पर मोनिका निकूलेसू भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं।फेड कप के सेमीफाइनल में अपनी टीम के पहली बार पहुंचने पर मोनिका निकूलेसू भावनाओं पर काबू नहीं रख पाईं।

  • रोमानिया की मोनिका-इरिना ने विम्बलडन और फ्रेंच ओपन चैम्पियन बारबरा-कैटरीना की जोड़ी को हराकर अपनी टीम की जीत पक्की की
  • पूर्व वर्ल्ड नंबर वन सिमोना हालेप ने वर्ल्ड रैंकिंग में 5वें नंबर पर मौजूद कैरोलिना प्लिसकोवा को हराकर रोमानिया की वापसी कराई थी

Dainik Bhaskar

Feb 11, 2019, 11:43 AM IST

पेरिस. रोमानिया की टीम महिला टेनिस के वर्ल्ड कप (फेड कप) के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। वह फेड कप के 56 साल के इतिहास में रोमानिया की टीम पहली बार आखिरी चार में पहुंची है। उसने क्वार्टर फाइनल में डिफेंडिंग चैम्पियन चेक रिपब्लिक को हराया। सेमीफाइनल में रोमानिया का मुकाबला फ्रांस की टीम से होगा। फ्रांस ने बेल्जियम को हराकर आखिरी-4 में जगह बनाई है। दूसरे सेमीफाइनल में बेलारूस और ऑस्ट्रेलिया आमने-सामने होंगे।

 

दो रबर के बाद दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर था
रोमानिया और चेक रिपब्लिक के मैच के पहले रबर में कैरोलिन प्लिसकोवा और मिहेला बुजारनेस्कू आमने-सामने थीं। इस मैच में चेक रिपब्लिक की प्लिसकोवा ने रोमानिया की बुजारनेस्कू को 6-1, 6-4 से हराया। यह मुकाबला 85 मिनट तक चला। दूसरे रबर में दुनिया की तीसरे नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप के सामने चेक रिपब्लिक की कैटरीना सिनियाकोवा थीं। हालेप ने 72 मिनट तक चले इस मैच में कैटरीना को 6-4, 6-0 से हराया। हालेप की इस जीत के बाद दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर हो गया।

 

हालेप ने रोमानिया को लीड दिलाई, लेकिन कैटरीना ने चेक रिपब्लिक से स्कोर बराबर किया
रबर तीन में हालेप और वर्ल्ड नंबर पर 5 प्लिसकोवा की बीच भिड़ंत हुई। इस मुकाबले का नतीजा तीसरे सेट में निकला। दो घंटे 37 मिनट तक चले इस मुकाबले में हालेप ने प्लिसकोवा को 6-4, 5-7, 6-4 से हराया। यह मैच जीतने के साथ ही हालेप ने अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया। चौथे रबर में कैटरीना सिनियाकोवा और मिहेला बुजारनेस्कू कोर्ट पर उतरीं। इस मुकाबले में कैटरीना ने बाजी मारी। उन्होंने एक घंटे 26 मिनट में बुजारनेस्कू को 6-4, 6-2 से हराया। इस जीत के बाद दोनों टीमों का स्कोर 2-2 से बराबर हो गया।


रोमानियाई जोड़ी ने चेक रिपब्लिक की जोड़ी को 173 मिनट में हराया
पांचवां रबर में कैटरीना सिनियाकोवा और बारबोरा क्रेजीकोवा की जोड़ी और रोमानिया की मोनिका निकूलेसू और इरिना-कैमेलिया बेगू आमने-सामने थीं। बारबोरा और कैटरीना की जोड़ी ने पिछले साल विम्बलडन और फ्रेंच ओपन में वुमन्स डबल्स के खिताब जीते थे। बारबरा इस साल राजीव राम के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में मिक्स्ड डबल्स इवेंट में चैम्पियन भी बनीं। हालांकि, मोनिका और इरिना की जोड़ी के आगे उनकी एक नहीं चली। मोनिका-इरिना ने बारबरा-कैटरीना की जोड़ी को दो घंटे 53 मिनट तक चले मुकाबले में 6-7, 6-4, 6-4 से हराया। इसके साथ ही अपनी टीम की पहली बार सेमीफाइनल में जगह पक्की की।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना