--Advertisement--

पैरा एशियाड / भारत को तीन स्वर्ण; किशन, जेनिथा और पारूल ने जीता सोना



दीपा मलिक ने डिस्कस थ्रो में कांस्य जीता -फाइल। दीपा मलिक ने डिस्कस थ्रो में कांस्य जीता -फाइल।
X
दीपा मलिक ने डिस्कस थ्रो में कांस्य जीता -फाइल।दीपा मलिक ने डिस्कस थ्रो में कांस्य जीता -फाइल।

  • भारत के 11 स्वर्ण, 17 रजत और 30 कांस्य सहित 58 पदक
  • पैरा एथलेटिक्स में भारत को दो कांस्य पदक मिले
  • साइक्लिंग में गुरलाल सिंह ने जीता कांस्य पदक

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2018, 06:04 PM IST

जकार्ता. पैरा एशियाई खेलों में शुक्रवार को भारत ने शतरंज और बैडमिंटन में तीन स्वर्ण और तीन कांस्य पदक अपने नाम किए। शतरंज में किशन गांगुली ने रैपिड 6 बी 2/ बी 3 पुरुष स्पर्धा में और जेनिथा एंटो ने महिला व्यक्तिगत रैपिड पी1 स्पर्धा में स्वर्ण पदक दिलाया। बैडमिंटन में पारूल परमार ने एसएल 3 स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता। दीपा मलिक और निधि मिश्रा ने डिस्कस थ्रो में कांस्य जीता। वहीं, गुरलाल को साइक्लिंग में सफलता मिली।

जेनिथा ने इन खेलों में तीसरा पदक जीता

  1. भारत के पास 11 स्वर्ण, 17 रजत और 30 कांस्य सहित कुल 58 पदक हो गए हैं। चीन ने 150 स्वर्ण का आंकड़ा भी पार कर लिया है। उसके अब 155 स्वर्ण सहित 288 पदक हो चुके हैं।

  2. जेनिथा ने इन खेलों में तीसरा पदक जीता। उन्होंने इससे पहले व्यक्तिगत स्टैंडर्ड पी 1 स्पर्धा और महिला टीम स्टैंडर्ड पी 1 स्पर्धा में क्रमश: रजत और कांस्य पदक हासिल किया था। शतरंज में दो स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य मिले।

  3. भारत ने बैडमिंटन में एक स्वर्ण और 3 कांस्य पदक सहित कुल 4 पदक जीत लिए हैं। पारूल ने फाइनल में थाईलैंड की कामताम वांडी को लगातार गेमों में 21-9, 21-5 से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा किया।

  4. पैरा एथलेटिक्स में भारत को दो कांस्य पदक मिले। दीपा मलिक ने डिस्कस थ्रो एफ 51/52/53 स्पर्धा में कांस्य पदक और निधि मिश्रा ने महिला डिस्कस थ्रो एफ 11 स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। साइक्लिंग में गुरलाल सिंह ने पुरूषों की सी4 व्यक्तिगत परस्यूट 4000 मीटर स्पर्धा में कांस्य पदक दिलाया।

Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..