यूएस ओपन / भारत के सुमित नागल ने मुख्य दौर के लिए क्वालिफाई किया, फेडरर से मुकाबला होगा



सुमित नागल और रोजर फेडरर। सुमित नागल और रोजर फेडरर।
X
सुमित नागल और रोजर फेडरर।सुमित नागल और रोजर फेडरर।

  • सुमित क्वालिफायर मैच में ब्राजील के मेनेजेस के खिलाफ पहले सेट हार गए थे, वे दूसरे सेट में 1-4 से पीछे थे
  • वर्ल्ड रैंकिंग में 190वें स्थान पर काबिज सुमित ने ब्राजील के मेनेजेस को 5-7, 6-4, 6-3 से हराया

Dainik Bhaskar

Aug 24, 2019, 11:12 AM IST

खेल डेस्क. भारत के सुमित नागल ने यूएस ओपन के मुख्य दौर के लिए क्वालिफाई कर लिया। शुक्रवार को तीसरे क्वालिफायर मैच में उन्होंने ब्राजील के जोआओ मेनेजेस को 5-7, 6-4, 6-3 से हराया। मैन्स सिंगल्स के मुख्य दौर में सुमित का मुकाबला वर्ल्ड नंबर 3 स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर से होगा। सुमित वर्ल्ड रैंकिंग में 190वें स्थान पर हैं। वहीं, मेनेजेस 210 पायदान पर हैं। भारत के प्रजनेश गुणेश्वरन को मुख्य दौर सीधे जगह मिली थी। उनका पहला मुकाबला दुनिया के 5वें नंबर के खिलाड़ी रूस के दानील मेदवेदेव से होगा। प्रजनेश 89वें स्थान पर हैं।

 

सुमित पहला सेट 5-7 से हार गए थे। दूसरे सेट में वे एक समय 1-4 से पीछे चल रहे थे। इसके बाद उन्होंेने जबरदस्त वापसी करते हुए दूसरा सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया। तीसरे सेट में उन्होंने अपने से 20 रैंक नीचे के खिलाड़ी को कोई मौका नहीं दिया। तीसरे सेट को सुमित ने 6-3 से जीत लिया।

 

सुमित ने दो घंटे 27 मिनट में मैच जीत लिया
हरियाणा के झज्जर के रहने वाले सुमित ने यह मुकाबला दो घंटे 27 मिनट में जीत लिया। उन्हें मैच में 108 अंक मिले। दूसरी ओर मेनेजेस को 97 अंक ही हासिल हुए। सुमित ने इससे पहले दूसरे क्वालिफायर में कनाडा के पीटर पोलंस्की और पहले क्वालिफायर में जापान के तातसुमा इटो को हराया था।

 

डिफेंडिंग चैम्पियन जोकोविच और ओसाका को टॉप सीड
यूएस ओपन का ड्रॉ गुरुवार को निकाला गया। वर्ल्ड नंबर-1 और डिफेंडिंग चैम्पियन नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका को यूएस ओपन के लिए टॉप सीड मिली है। सर्बिया के जोकोविच 17वें ग्रैंड स्लैम की तलाश में उतरेंगे। स्पेन के राफेल नडाल को दूसरी और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को तीसरी सीड मिली है। जोकोविच तीन, नडाल तीन और फेडरर पांच बार चैम्पियन बने हैं।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना