सुपर लीग ट्राएथलॉन में विन्सेंट रहे विजेता, साइकल पंचर होने के बावजूद कमबैक किया

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्राएथलॉन सीजन पूरा हुआ, ब्रिटेन के ब्राउनली दूसरे स्थान पर रहे
  • इवेंट में 300 मीटर स्वीमिंग, 5 किमी साइक्लिंग और 1.6 किमी रनिंग होती है

सिंगापुर. सिंगापुर में हो रही सुपर लीग ट्राएथलॉन का सीजन पूरा हो गया। फ्रांस के विन्सेंट लुइस ट्राएथलॉन के विजेता बने। दो बार के ओलिंपिक मेडलिस्ट ब्रिटेन के जॉनी ब्राउनली दूसरे स्थान पर रहे। ट्राएथलॉन के नतीजे तक पहुंचने का सफर बेहद रोमांचक रहा। एलिमिनेटर में विन्सेंट लुइस की साइकल का टायर पंचर हो गया था। इस वजह से दूसरे प्रतिभागियों से काफी पिछड़ गए और एलिमिनेट होने से बचे। इस राउंड तक जॉनी ब्राउनली ही आगे चल रहे थे, लेकिन अगले दिन विन्सेंट ने वापसी करते हुए न सिर्फ अंकों का अंतर खत्म किया, बल्कि जॉनी को पीछे छोड़ते हुए ट्राएथलॉन भी जीत ली।

1) 'एक दिन पंचर, अगले दिन जीत..यही तो खेल है'

जीत के बाद विन्सेंट लुइस ने कहा- 'साइकल पंचर होना किसी के भी साथ हो सकता है। कुछ चीजें हमारे बस से बाहर होती हैं। आप कितनी भी तैयारी कर लो, एक कील आपका खेल बिगाड़ सकती है। लेकिन वहां से वापसी करना शानदार था। एक दिन पंचर और अगले ही दिन जीत...यही सब खेल का हिस्सा है।

पहले दिन आगे रहने के बावजूद ब्राउनली दूसरे दिन पिछड़ गए और उन्हें दूसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। रेस के बाद ब्राउनली ने कहा, 'विन्सेंट ने जिस तरह से वापसी की, वे जीत के हकदार थे। उनको हरा पाना आगे और भी मुश्किल होगा।' 

ट्राएथलॉन के आखिरी राउंड में कुल 23 पुरुष प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। इस राउंड में 300 मीटर की स्वीमिंग, 5 किमी की साइक्लिंग और फिर 1.6 किमी की रनिंग पूरी करनी थी। इन तीनों एक्टिविटी के एक के बाद एक लगातार तीन राउंड हुए। हर राउंड के बाद धीमे रहे प्रतिभागी हटते रहे।

खबरें और भी हैं...