विंबलडन / फेडरर-नडाल के बीच हुए सेमीफाइनल में किताब पढ़ते दिखा बच्चा, वायरल हो रहा वीडियो



फेडरर-नडाल के मैच के दौरान किताब पढ़ता हुआ बच्चा। फेडरर-नडाल के मैच के दौरान किताब पढ़ता हुआ बच्चा।
X
फेडरर-नडाल के मैच के दौरान किताब पढ़ता हुआ बच्चा।फेडरर-नडाल के मैच के दौरान किताब पढ़ता हुआ बच्चा।

  • स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल के बीच हुआ था पहला सेमीफाइनल
  • सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के रोबर्टो बतिस्ता के बीच हुआ था दूसरा सेमीफाइनल
     

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 08:52 PM IST

खेल डेस्क. विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पहले सेमीफाइनल मैच में रोजर फेडरर और राफेल नडाल के बीच मुकाबला हुआ था। इसे फेडरर ने जीत लिया था। अब इस मैच की एक वीडियो क्लिप दुनियाभर में वायरल हो रही है। जिसमें इस मैच के दौरान स्टेडियम में मौजूद एक बच्चा मैच देखने की बजाए किताब पढ़ते नजर आ रहा है। इसी बात को लेकर दुनियाभर के टेनिस फैन्स को हैरानी हो रही है। फैन्स इस क्लिप और बच्चे के फोटो को शेयर करते हुए पूछ रहे हैं कि आखिर वो ऐसा क्या पढ़ रहा था, कि उसका ध्यान मैच पर नहीं था।

 

विंबलडन में 12 जुलाई को खेले गए मैच में स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर और स्पेन के राफेल नडाल के बीच मुकाबला हुआ था। इस मैच को फेडरर ने 6-7, 6-1, 3-6, 4-6 से जीत लिया था। बता दें कि इन दोनों खिलाड़ियों को बीच मुकाबले का इंतजार दुनियाभर के फैन्स को बेसब्री से था और साल 2008 में टूर्नामेंट के फाइनल में हुई टक्कर के बाद इस टूर्नामेंट में दोनों के बीच ये पहला मुकाबला था। इसी वजह से इस मैच को लेकर उत्सुकता यूं भी काफी ज्यादा थी। इस दीवानगी को इसी बात से समझा जा सकता है कि इस मैच के टिकट 7 लाख रुपए तक में बिके थे।

 

मैच में बच्चे को किताब पढ़ते देख लोग रह गए हैरान

बच्चे की जो क्लिप वायरल हो रही है वो उस मैच के दौरान पहले सेट की है। क्लिप के सामने आते ही लोग उसे सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए हैरानी जताने लगे। कई फैन्स को इस बात पर गुस्सा आ रहा था कि इतना जरूरी मैच छोड़कर वो बच्चा किताब कैसे पढ़ सकता है, क्योंकि ये काम तो वो घर पर कर सकता है। एक फैन ने लिखा, 'वो कुछ ऐसा पढ़ रहा है कि जब #फेडाल खेल रहे हों तब भी एकाग्रता भंग नहीं होती। ये जरूर दुनिया की सबसे रोचक किताब होगी।' एक फैन ने लिखा, 'वो पढ़ रहा है कि फेडरर-नडाल के बीच मैच के दौरान आपको क्यों कुछ नहीं पढ़ना चाहिए।' एक फैन ने रिएक्ट करते हुए लिखा, 'एक बेहद महत्वपूर्ण मैच में जब टेनिस के दो महान खिलाड़ी एक-दूसरे का सामना कर रहे हैं, ये बच्चा किताब बिल्कुल सहज होकर किताब पढ़ रहा है। जरूर ये किताब कुछ ज्यादा रोचक होगी। वो भी तब जब इस मैच की टिकट 5 लाख रुपए तक थीं।'

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना