पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • World Wrestling Ranking: Deepak Punia World No. 1, Bajrang Punia Loses Top Rank

दीपक दुनिया के नंबर-1 रेसलर बने, वर्ल्ड चैंपियन येजदानी से चार पॉइंट ज्यादा; बजरंग दूसरे पर खिसके

10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया। -फाइल
  • महिला रैंकिंग में विनेश फोगाट को चार स्थान का फायदा, नंबर-2 पर पहुंचीं
  • वर्ल्ड चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रवि दहिया 57 किग्रा में पांचवें और राहुल अवारे 61 किग्रा में दूसरे नंबर पर
Advertisement
Advertisement

खेल डेस्क. इंटरनेशनल फेडरेशन यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (यूडब्ल्यूडब्ल्यू) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप खत्म होने के 5 दिन बाद दुनिया के टॉप खिलाड़ियों की रैंकिंग जारी की। अलग-अलग वेट कैटेगरी में भारत के 8 खिलाड़ी टॉप-5 में जगह बनाने में सफल रहे हैं। 20 साल के दीपक पूनिया 86 किग्रा वेट कैटेगरी में दुनिया के नंबर-1 रेसलर बन गए हैं।

1) सीमा बिस्ला 50 किग्रा में नंबर-3 पर

दीपक ने पिछले हफ्ते खत्म हुई वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता था। ईरान के हसन येजदानी ने गोल्ड जीता था। लेकिन वे रैंकिंग में दीपक से 4 पॉइंट पीछे हैं। दीपक के 82 पॉइंट हैं।

वहीं, बजरंग पूनिया ने पहला स्थान गंवा दिया। वे 65 किग्रा कैटेगरी में दूसरे नंबर पर खिसक गए। बजरंग ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज जीता था। वर्ल्ड चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट रवि दहिया 57 किग्रा में पांचवें और राहुल अवारे 61 किग्रा में दूसरे नंबर पर हैं।

महिला रैंकिंग में विनेश फोगाट को 53 किग्रा कैटेगरी में चार स्थान का फायदा हुआ है। वे दूसरे नंबर पर पहुंच गईं हैं। उन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल के साथ ओलिंपिक कोटा दिलाया था। सीमा बिस्ला 50 किग्रा में एक स्थान फिसलकर नंबर-3 पर आ गईं हैं। वहीं, 59 किग्रा में मंजू कुमारी तीसरे और पूजा ढांडा पांचवें नंबर पर हैं।  

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement