लॉर्ड्स टेस्ट: आदिल रशीद ने गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण में नहीं दिया योगदान, ऐसा करने वाले 13 साल में इंग्लैंड के पहले खिलाड़ी

DainikBhaskar.com | Aug 13,2018 18:03 PM IST

इंग्लैंड ने 5 टेस्ट की सीरीज के दूसरे मैच में भारत को पारी और 159 रन से हरा दिया। इस जीत में इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन, स्टुअर्ट ब्रॉड और क्रिस वोक्स समेत कई खिलाड़ियों ने अहम योगदान दिया। हालांकि, स्पिनर आदिल रशीद एकमात्र ऐसे खिलाड़ी रहे, जिन्होंने टीम के लिए तकनीकी रूप से कोई योगदान नहीं किया। उन्होंने न गेंदबाजी की, न बल्लेबाजी की और न ही क्षेत्ररक्षण करते हुए कोई रन आउट किया। यहां तक की कोई कैच भी नहीं लिया। एक टेस्ट में ऐसा करने वाले रशीद दुनिया के कुल 13वें और इंग्लैंड के चौथे खिलाड़ी बने।

IND vs ENG: एंडरसन बोले- कोहली से कड़ी स्पर्धा, पहले टेस्ट में वो मेरी गेंदों पर 17 रन ही बना पाए

DainikBhaskar.com | Aug 09,2018 13:09 PM IST

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट आज लॉर्ड्स में शुरू हो रहा है। इस टेस्ट में एक बार फिर नजरें विराट कोहली बनाम जेम्स एंडरसन के मुकाबले पर होंगी। मैच से पहले एंडरसन ने कहा है कि उनके और विराट कोहली के बीच कड़ी स्पर्धा है लेकिन हम एक दूसरे का काफी सम्मान भी करते हैं। एंडरसन ने पहले टेस्ट का जिक्र करते हुए ये भी कहा कि कोहली पहली इनिंग में उनकी गेंदबाजी पर सिर्फ 17 रन ही बना पाए।

आईसीसी को दिए जाएंगे दो सुझाव: तय वक्त में ओवर शुरू करने के लिए शॉट क्लॉक और गेंदबाजों के लिए हेड प्रोटेक्शन हो

DainikBhaskar.com | Aug 08,2018 19:12 PM IST

क्रिकेट में और तेजी लाने के लिए जल्द ही इस खेल में कुछ नए बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसमें दो ओवरों के बीच का समय तय करने के लिए 'शॉट क्लॉक' और गेंदबाजों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए 'हेड प्रोटेक्शन' का इस्तेमाल शुरू किया जा सकता है। लार्ड्स स्थित मैरिलबोर्न क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की कमेटी की दो दिन तक चली बैठक में खेल में तेजी लाने और गेंदबाजों की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर चर्चा हुई। बैठक के बाद यह संकेत भी मिले क्रिकेट में 100 गेंद के फॉर्मेट पर भी मुहर लग सकती है।

वुमन्स क्रिकेट लीगः स्मृति मंधाना के नाम सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा छक्के और स्ट्राइक रेट में भी टॉप पर

DainikBhaskar.com | Aug 06,2018 22:47 PM IST

स्मृति मंधाना वुमन्स क्रिकेट सुपर लीग में खेलने वाली पहली भारतीय हैं। उन्होंने अपने चयन को सही भी साबित किया है। वेस्टर्न स्टॉर्म केएसएल की ओर से खेलने वाली स्मृति टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गईं हैं। यही नहीं, एक पारी में सर्वाधिक रन, औसत, स्ट्राइक रेट और सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में भी वे अपनी टीम में नंबर वन हैं। उन्होंने लीग में अब तक 6 मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 85 की औसत से 338 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 184 का रहा। स्मृति ने 6 पारियों में 19 छक्के लगाए हैं।