पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • CSK Vs KXIP IPL 2020 Live Score Update; Chennai Super Kings Vs Kings XI Punjab Match 53th Live Cricket Latest Updates

चेन्नई ने पंजाब को 9 विकेट से हराया:किंग्स इलेवन प्ले-ऑफ की रेस से बाहर, सुपर किंग्स ने सीजन में दूसरी बार शिकस्त दी

अबु धाबीएक वर्ष पहले
चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने अंबाती रायडू के साथ मिलकर पारी संभाली और टीम को जीत दिलाई।

IPL के 13वें सीजन के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 9 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ पंजाब प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई। उसके 14 मैच में 6 जीत के साथ 12 पॉइंट्स हैं। वहीं, चेन्नई पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है। उसने भी 14 में सिर्फ 6 मैच ही जीते हैं। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

अबु धाबी में खेले गए मुकाबले में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब ने चेन्नई को 154 रन का टारगेट दिया था। जवाब में चेन्नई ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने लीग में लगातार तीसरी फिफ्टी लगाते हुए सबसे ज्यादा 62 रन की नाबाद पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। फाफ डु प्लेसिस ने 48 और अंबाती रायडू ने नाबाद 30 रन बनाए। वहीं, पंजाब के क्रिस जॉर्डन को एकमात्र विकेट मिला।

चेन्नई के ओपनर्स ने दिलाई अच्छी शुरुआत
चेन्नई के ओपनर्स ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। डु प्लेसिस और गायकवाड़ ने पहले संभलकर खेलते हुए टीम के स्कोर को बढ़ाया। सेट होने के बाद दोनों ने आक्रामक शॉट लगाए और पावर-प्ले में 57 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 82 रन की पार्टनरशिप की।

हूडा की बदौलत पंजाब ने बनाए 153 रन
इससे पहले पंजाब ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए। दीपक हूडा ने लीग में अपनी दूसरी फिफ्टी लगाते हुए 30 बॉल पर सबसे ज्यादा 62 रन की पारी खेली। हूडा के अलावा कोई भी बल्लेबाज बड़ी स्कोर नहीं बना पाया।

वहीं, चेन्नई के लिए लुंगी एनगिडी ने 3 विकेट लिए। शार्दूल ठाकुर, इमरान ताहिर और रविंद्र जडेजा को 1-1 विकेट मिला।

राहुल-मयंक ने दिलाई अच्छी शुरुआत
पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने मयंक अग्रवाल के साथ टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने अच्छे शॉट लगाए और 32 बॉल पर 48 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी की। इस साझेदारी को लुंगी एनगिडी ने तोड़ा। उन्होंने मयंक को 26 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड किया।

गेल-पूरन भी नहीं चले
अच्छी शुरुआत के बाद पंजाब की पारी लड़खड़ा गई। लोकेश राहुल 27 बॉल पर 29 रन, निकोलस पूरन 6 बॉल पर 2 रन और क्रिस गेल 19 बॉल पर 12 रन बनाकर आउट हुए। पंजाब ने इन 3 खिलाड़ियों के विकेट महज 10 रन के अंतर पर खो दिए।

धोनी बोले- यलो जर्सी में मेरा आखिरी मैच नहीं
चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल से उनके संन्यास की अटकलों पर रविवार को विराम लगा दिया। पंजाब के खिलाफ टॉस के दौरान डैनी मॉरिसन ने उनसे पूछा कि क्या यह आपका आईपीएल में यलो जर्सी में आखिरी मैच है। इस पर धोनी ने तुरंत जवाब दिया कि बिल्कुल नहीं।

चेन्नई में 3 और पंजाब में 2 बदलाव
चेन्नई ने टीम में 3 बदलाव किए। शेन वॉटसन, मिशेल सैंटनर और कर्ण शर्मा को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह फाफ डु प्लेसिस, इमरान ताहिर और शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया। वहीं, पंजाब में 2 बदलाव किए गए। ग्लेन मैक्सवेल की जगह जिमी नीशम और अर्शदीप सिंह की जगह मयंक अग्रवाल को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई।

सबसे महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
CSK में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। धोनी को मैच में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते प्लेयर ऋतुराज गायकवाड़ और एन जगदीशन (20-20 लाख रुपए) रहे। गायकवाड़ ने आईपीएल में लगातार तीसरी फिफ्टी लगाई और नाबाद 62 रन की पारी खेली। जगदीशन को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। उन्होंने 27 बॉल पर 29 रन बनाए। प्लेइंग इलेवन में मुरुगन अश्विन 20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 4 ओवर में 17 रन दिए, लेकिन कोई विकेट नहीं ले सके।

चेन्नई 3 बार चैम्पियन बनी
धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। चेन्नई 5 बार (2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही है। वहीं, पंजाब को अब तक अपने पहले खिताब का इंतजार है।

चेन्नई सुपर किंग्स से संबंधित यह खबरें भी पढ़ सकते हैं...

1. IPL से संन्यास नहीं लेंगे धोनी, कमेंटेटर ने पूछा- क्या यलो जर्सी में आपका आखिरी मैच है? धोनी बोले- बिल्कुल नहीं

2. लगातार दूसरे मैच में वरुण की गेंद पर बोल्ड हुए धोनी, फिर मुस्कराते हुए उन्हें टिप्स दिए

खबरें और भी हैं...