पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेन्नई सुपरकिंग्स का दूसरा खिलाड़ी IPL से हटा:धोनी की टीम के हरभजन भी टूर्नामेंट से हटे, कहा- मुश्किल वक्त में परिवार के साथ रहना चाहता हूं, फैसले को समझने के लिए टीम मैनेजमेंट का कर्जदार रहूंगा

2 महीने पहले
चेन्नई सुपर किंग्स के ऑफ स्पिनर भी आईपीएल से हट गए हैं। इसके पहले इसी टीम के सुरेश रैना टूर्नामेंट के 13वें एडीशन से हट गए हैं। -फाइल फोटो
  • हरभजन सिंह ने कहा कि मुझे यकीन है कि इस सीजन में भी सीएसके का प्रदर्शन अच्छा रहेगा
  • उन्होंने आईपीएल के 160 मैचों में 150 विकेट लेने के साथ ही 829 रन भी बनाए हैं
  • सीएसके के 2 खिलाड़ी के अलावा 11 स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। सुरेश रैना के बाद अब ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह भी टूर्नामेंट से हट गए हैं। हरभजन ने भी आईपीएल से हटने का कारण निजी बताया है। सुरेश रैना देश लौट चुके हैं। हरभजन टीम के साथ यूएई नहीं गए थे।

हरभजन सिंह ने न्यूज एजेंसी से कहा कि फिलहाल में परिवार के साथ जालंधर में हूं। मैंने सीएसके टीम मैनेजमेंट को अपने फैसले की जानकारी दे दी है। मैंने इस मुश्किल वक्त में निजी कारणों से ब्रेक लेने का फैसला किया। मैं उम्मीद करता हूं कि हर व्यक्ति मेरे इस फैसले का सम्मान करेगा।

सीएसके टीम मैनेजमेंट का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा: हरभजन

इस सीजन में 2 करोड़ में खरीदे गए हरभजन ने आगे कहा कि मेरी प्राथमिकताओं को समझने के लिए हमेशा सीएसके टीम मैनेजमेंट का कर्जदार रहूंगा। जब मैंने सीएसके को अपने फैसले के बारे में बताया, उनका रवैया काफी सपोर्टिव था। मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देना चाहता हूं।

'मेरा दिल यूएई में टीम के साथ रहेगा'

इस ऑफ स्पिनर ने आगे कहा कि इस वक्त मेरे लिए परिवार के साथ रहना जरूरी है। मैं यह कहना चाहूंगा कि जिंदगी में एक वक्त ऐसा आता है, जब परिवार को खेल पर तरजीह देनी पड़ती है। मेरे लिए फिलहाल परिवार प्राथमिकता है। लेकिन मेरा दिल मेरी टीम के साथ यूएई में होगा। मुझे पूरा यकीन है कि इस सीजन में भी सीएसके का प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

हरभजन ने आईपीएल के 160 मैचों में कुल 150 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने 829 रन भी बनाए। तीन बार खिताब जीत चुकी चेन्नई टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। हरभजन और रैना जैसे बड़े खिलाड़ियों के हटने से धोनी और टीम दोनों के लिए परेशानी बढ़ना तय है। रैना मिडिल ऑर्डर के आक्रामक बल्लेबाज हैं। वहीं, हरभजन विपक्षी टीम के न सिर्फ विकेट निकाल लेते हैं बल्कि, रन रेट पर भी काबू कर सकते हैं।

सीएसके के दो खिलाड़ी और 11 स्टाफ संक्रमित
हाल ही में सीएसके टीम के 2 खिलाड़ी दीपक चाहर और ऋतुराज गायकवाड़ के अलावा 11 स्टाफ मेंबर का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। 14 दिन के क्वारैंटाइन पीरियड के बाद अगले हफ्ते सभी का दो बार कोरोना टेस्ट होगा। दोनों बार रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही उन्हें टीम के प्रैक्टिस कैंप में शामिल किया जाएगा। हालांकि, इन 13 लोगों को छोड़कर सभी सदस्योंं का तीसरे राउंड का टेस्ट निगेटिव आया है। इसी के साथ टीम ने दीपक और ऋतुराज के बिना शुक्रवार से ट्रेनिंग शुरू कर दी है।

19 सितंबर से शुरू होगा आईपीएल
इस बार आईपीएल कोरोना के कारण यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होना है। सभी 8 टीमों के बीच 60 मुकाबले तीन स्टेडियम दुबई, शारजाह और अबु धाबी में होंगे। टूर्नामेंट बायो-सिक्योर माहौल में खेला जाएगा। हर 5वें दिन सभी खिलाड़ियों और स्टाफ मेंबर्स का कोरोना टेस्ट होगा।

आईपीएल की यह खबरें भी पढ़ें...

आईपीएल में चेन्नई टीम के सभी लोगों का तीसरा कोरोना टेस्ट निगेटिव, दीपक और ऋतुराज के बगैर प्रैक्टिस करेंगे

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले मलिंगा हटे, उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैटिंसन पहली बार टूर्नामेंट खेलेंगे

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए खिलाड़ियों के साथ फैमिली मेंबर्स को भी पहनना है ब्लूटूथ बैज, हेल्थ ऐप में रोज बॉडी टेम्प्रेचर की जानकारी देनी है

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें