पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गुरुमंत्र:CSK के ताहिर ने RR के रियान को लेग स्पिन सिखाई; द. अफ्रीका से खेलने वाले ताहिर मूल रूप से पाकिस्तानी

एक वर्ष पहले
ताहिर साउथ अफ्रीका के लिए 107 वनडे में 4.67 की इकोनॉमी रेट से 173 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल के 56 मैचों में 7.88 की इकोनॉमी रेट से उन्होंने कुल 79 विकेट हासिल किए हैं। (फाइल) - Dainik Bhaskar
ताहिर साउथ अफ्रीका के लिए 107 वनडे में 4.67 की इकोनॉमी रेट से 173 विकेट ले चुके हैं। आईपीएल के 56 मैचों में 7.88 की इकोनॉमी रेट से उन्होंने कुल 79 विकेट हासिल किए हैं। (फाइल)

इंडियन प्रीमियर लीग की खासियत है कि इसमें दुनिया के टॉप खिलाड़ी खेलते हैं। यही नहीं सीनियर्स खिलाड़ी बिना किसी भेदभाव के यंगस्टर्स का मार्गदर्शन करते हैं। आईपीएल-13 में कुछ ऐसे मौके आए, जहां सीनियर्स खिलाड़ी यंगस्टर्स को टिप्स देते नजर आए। दक्षिण अफ्रीका और चेन्नई सुपर किंग्स के लेग स्पिनर इमरान ताहिर का वीडियो राजस्थान रॉयल्स ने शेयर किया है। इसमें वह राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी रियान पराग को लेग ब्रेक की तकनीक सिखा रहे हैं। ताहिर को आईपीएल-13 में मुंबई के खिलाफ इस सीजन का पहला मैच खेलने का मौका मिला।

ताहिर मूल रूप से पाकिस्तानी हैं। वे हिंदी में इमरान को लेग ब्रेक करने के तरीके को समझा रहे हैं। वीडियो में यह दिख रहा है कि ताहिर के सुझाव का अमल करते हुए पराग गेंदबाजी करते हैं। जिसके बाद ताहिर ने उनकी तारीफ भी की।

ताहिर के आईपीएल में 79 विकेट

ताहिर साउथ अफ्रीका के लिए 107 वनडे में 4.67 की इकोनॉमी रेट से 173 विकेट ले चुके हैं। जबकि आईपीएल के 56 मैचों में 7.88 की इकोनॉमी रेट से 79 विकेट ले चुके हैं। रियान पराग ने इस आईपीएल में 9 मैचों में 84 रन बनाए हैं। उन्होंने आईपीएल कुल 16 मैच खेले हैं। इस दौरान 22.36 की औसत से 246 रन बनाए।

धोनी भी दे चुके हैं युवाओं को टिप्स

हैदराबाद के युवा खिलाड़ी प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, शहबाज नदीम, अब्दुल समद, संदीप शर्मा और राजस्थान रॉयल्स के यशस्वी जायसवाल भी चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र धोनी से टिप्स ले चुके हैं।

खबरें और भी हैं...