पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • CSK Vs RR IPL Live Score | CSK Vs RR Live Match | IPL Live Score: Chennai Super Kings V Rajasthan Royals 2020 Match 37th Live Cricket Score And Latest Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया:रॉयल्स ने सीजन में दूसरी बार सुपर किंग्स को शिकस्त दी, पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर; चेन्नई की प्ले-ऑफ की राह मुश्किल

अबु धाबी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 98 रन की पार्टनरशिप कर अपनी टीम को जीत दिलाई। - Dainik Bhaskar
राजस्थान रॉयल्स के जोस बटलर और कप्तान स्टीव स्मिथ ने चौथे विकेट के लिए नाबाद 98 रन की पार्टनरशिप कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

आईपीएल के 13वें सीजन के 37वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को 7 विकेट से हरा दिया। अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 126 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान ने 17.3 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। राजस्थान ने सीजन में दूसरी बार चेन्नई को हराया है। सीजन में 7वीं हार के साथ चेन्नई की प्ले-ऑफ की राह मुश्किल हो गई है। वहीं, राजस्थान पॉइंट्स टेबल में 5वें स्थान पर पहुंच गई है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

जोस बटलर ने आईपीएल में अपनी 11वीं फिफ्टी लगाई। उन्होंने 48 बॉल पर 70 रन की नाबाद पारी खेली। बटलर ने स्मिथ के साथ चौथे विकेट लिए 98 रन की नाबाद पार्टनरशिप भी की। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। स्मिथ ने नाबाद 26 रन बनाए। दोनों ने आखिरी 5 ओवरों में 45 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाई। चेन्नई के दीपक चाहर ने 2 और जोश हेजलवुड ने 1 विकेट लिया।

दोनों के बीच पिछले मुकाबले में भी राजस्थान जीती थी
दोनों के बीच हुए पिछले मैच में राजस्थान रॉयल्स ने सीएसके को शारजाह में 16 रन से हराया था। सीजन के चौथे मैच में रॉयल्स ने 216 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई 200 रन ही बना सकी थी।

28 रन पर दोनों ओपनर पवेलियन लौटे
राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। बेन स्टोक्स और रॉबिन उथप्पा इस मैच में कुछ खास नहीं कर सके। स्टोक्स को 19 रन के निजी स्कोर पर दीपक चाहर ने बोल्ड किया। इसके बाद उथप्पा (4) को जोश हेजलवुड ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

संजू सैमसन खाता भी नहीं खोल सके
शुरुआती मैच में शानदार बल्लेबाजी करने वाले संजू सैमसन की खराब फॉर्म इस मैच में जारी रही। सैमसन ने 3 बॉल खेलीं, लेकिन अपना खाता भी नहीं खोल सके। उन्हें दीपक चाहर ने आउट किया। धोनी ने विकेट के पीछे उनका शानदार कैच पकड़ा।

चेन्नई पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे
सीजन में 7वीं हार के साथ चेन्नई पॉइंट्स टेबल में सबसे नीचे पहुंच गई है। उसने सीजन में 10 मैच खेले हैं, जिसमें उसे सिर्फ 3 मैच में ही जीत मिली है। 6 पॉइंट्स के साथ चेन्नई टेबल में सबसे नीचे है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स 14 पॉइंट्स के साथ टॉप पर है।

चेन्नई ने 5 विकेट पर 125 रन बनाए
इससे पहले चेन्नई के बल्लेबाज पूरी इनिंग्स के दौरान बड़े शॉट नहीं खेल पाए और टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 125 रन ही बना पाई। रविंद्र जडेजा सबसे ज्यादा 35 रन बनाकर नाबाद रहे। इसके अलावा कप्तान एमएस धोनी ने 28 और सैम करन ने 22 रन बनाए। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर, कार्तिक त्यागी, श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया को एक-एक विकेट मिला।

इस सीजन का सबसे छोटा टारगेट
चेन्नई ने राजस्थान को 126 रन का टारगेट दिया। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 143 रन का टारगेट दिया था। जिसे कोलकाता ने 18 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया था।

चेन्नई की पारी में सिर्फ एक छक्का लगा
राजस्थान के गेंदबाजों ने चेन्नई के बल्लेबाजों को बड़े शॉट नहीं लगाने दिए। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि चेन्नई की पारी में सिर्फ एक ही छक्का लगा। वो भी उनके ओपनर सैम करन ने लगाया।

वॉटसन-प्लेसिस सस्ते में आउट
चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर फाफ डु प्लेसिस कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन बनाकर आउट हुए। जोफ्रा आर्चर ने उन्हें जोस बटलर के हाथों कैच कराया। इसके बाद शेन वॉटसन भी 8 रन बनाकर कार्तिक त्यागी की बॉल पर आउट हुए।

धोनी 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी
राजस्थान के खिलाफ टॉस के लिए मैदान में उतरते ही चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। धोनी के अलावा आईपीएल में रोहित शर्मा ने 197, सुरेश रैना ने 193, दिनेश कार्तिक ने 191 और विराट कोहली ने 186 मैच खेले हैं।

चेन्नई में दो और राजस्थान में एक बदलाव
चेन्नई की टीम में दो बदलाव किए गए। कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो की जगह पीयूष चावला और जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में मौका मिला। वहीं, राजस्थान टीम में एक बदलाव किया गया। टीम में जयदेव उनादकट की जगह अंकित राजपूत को जगह दी गई।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विदेशी प्लेयर्स फाफ डु प्लेसिस, सैम करन, शेन वॉटसन और जोश हेजलवुड को मौका दिया। वहीं, राजस्थान की टीम में कप्तान स्टीव स्मिथ के अलावा बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर जैसे विदेशी खिलाड़ी रहे।

सबसे महंगे और सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। फ्रेंचाइजी उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। मैच में उन्होंने 28 बॉल पर 28 रन की पारी खेली। प्लेइंग इलेवन में 80 लाख रुपए कीमत के साथ दीपक चाहर सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए।

वहीं, राजस्थान में कप्तान स्मिथ और स्टोक्स 12.50-12.50 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर। स्टोक्स ने 19 और स्मिथ ने नाबाद 26 रन बनाए। श्रेयस गोपाल और रियान पराग 20-20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। गोपाल ने 4 ओवर में 14 रन देकर 1 विकेट लिया। पराग की बल्लेबाजी नहीं आई।

चेन्नई ने 3 बार खिताब जीता, राजस्थान एक बार चैम्पियन बनी
धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार ( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। वहीं, राजस्थान एक बार (2008) में फाइनल में पहुंची और खिताब अपने नाम किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser