पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • DC Vs KXIP IPL Live Score | DC Vs KXIP Live Match | Delhi Capitals Vs Kings XI Punjab Match 38th Live Cricket Score And Latest Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया:किंग्स की लगातार तीसरी जीत, पॉइंट्स टेबल के टॉप-5 में पहुंची; हार के बावजूद दिल्ली टॉप पर

दुबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यह जीत कुछ खास है। टीम ने पॉइंट्स टेबल के टॉप-5 में पहुंचने के लिए टॉप की तीन टीमों को हराया है। जीत के बाद कोच अनिल कुंबले और साथी खिलाड़ी उत्साहित दिखे। - Dainik Bhaskar
किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यह जीत कुछ खास है। टीम ने पॉइंट्स टेबल के टॉप-5 में पहुंचने के लिए टॉप की तीन टीमों को हराया है। जीत के बाद कोच अनिल कुंबले और साथी खिलाड़ी उत्साहित दिखे।

आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से हरा दिया। किंग्स इलेवन लगातार तीसरी जीत के साथ पॉइंट्स टेबल के टॉप-5 में पहुंच गई है। वहीं, हार के बावजूद दिल्ली टॉप पर बरकरार है। दिल्ली के ओपनर शिखर धवन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 106 रन की नाबाद पारी खेली। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 165 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में पंजाब ने 19 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 167 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

गेल और राहुल जल्दी पवेलियन लौटे
किंग्स इलेवन पंजाब की शुरुआत खराब रही थी। टीम ने पावर-प्ले में 3 विकेट गंवा दिए थे। कप्तान लोकेश राहुल 15, क्रिस गेल 29 और मयंक अग्रवाल 5 रन बनाकर आउट हुए। टीम के लिए निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 53 और ग्लेन मैक्सवेल ने 32 रन की पारी खेली। पूरन (53) लीग में दूसरी फिफ्टी लगाकर आउट हुए। उन्होंने मैक्सवेल के साथ चौथे विकेट लिए 69 रन की पार्टनरशिप की।

तुषार ने सीजन में पावर-प्ले का सबसे महंगा ओवर डाला
क्रिस गेल ने मैच के 5वें ओवर में 2 छक्के और 3 चौके की मदद से 26 रन बनाए। यह इस सीजन के पावर-प्ले का सबसे महंगा ओवर रहा, जो तुषार देशपांडे ने डाला। इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खलील अहमद ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पावर-प्ले के दौरान एक ओवर में 22 रन दिए थे। वहीं मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक ओवर में 20 रन दिए थे।

धवन आईपीएल में लगातार 2 शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज

दिल्ली ने 5 विकेट पर 164 रन बनाए। टीम की अच्छी नहीं रही थी। 25 रन पर पृथ्वी शॉ (7) और 73 रन के स्कोर पर कप्तान श्रेयस अय्यर (14) पवेलियन लौट गए थे। ओपनर शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा और 61 बॉल पर सबसे ज्यादा 106 रन की नाबाद पारी खेली। वे लगातार 2 शतक लगाने वाले लीग के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 101 रन की नाबाद पारी खेली थी।

धवन के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर और विकेटकीपर ऋषभ पंत 14-14 रन बनाकर आउट हुए। श्रेयस ने लीग में अपने 2 हजार रन पूरे किए। पंजाब के लिए मोहम्मद शमी ने 2 विकेट लिए, जबकि ग्लेन मैक्सवेल, जिमी नीशम और मुरुगन अश्विन को 1-1 विकेट मिला।

कोहली एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज
धवन एक सीजन में दो या इससे ज्यादा शतक बनाने वाले 5वें खिलाड़ी हैं। एक सीजन में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के नाम है। उन्होंने 2016 में 4 शतक लगाए थे। क्रिस गेल (2011), हाशिम अमला (2017) और शेन वाटसन (2018) ने एक सीजन में दो-दो शतक लगाए थे।

धवन आईपीएल में 5 हजार रन बनाने वाले 5वें प्लेयर

खिलाड़ीमैचरन
विराट कोहली1865759
सुरेश रैना1935368
रोहित शर्मा1975158
शिखर धवन1695044
डेविड वॉर्नर1355037

पृथ्वी शॉ लगातार चौथे मैच में फ्लॉप
सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ लगातार चौथे मैच में फ्लॉप रहे। वे इन 4 मैचों में 11 रन ही बना सके। इस दौरान वे राजस्थान और चेन्नई के खिलाफ खाता भी नहीं खोल सके थे। मुंबई के खिलाफ उन्होंने 4 और मौजूदा मैच में 7 रन बनाए।

महंगे-सस्ते प्लेयर्स का परफॉर्मेंस
पंजाब की प्लेइंग इलेवन में कप्तान लोकेश राहुल सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। फ्रेंचाइजी उन्हें एक सीजन के 11 करोड़ रुपए देगी। उन्होंने 11 बॉल पर 15 रन बनाए। अर्शदीप सिंह और मुरुगन अश्विन 20-20 लाख रुपए कीमत के साथ टीम में सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। अर्शदीप ने 3 ओवर में 30 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया, जबकि अश्विन ने 4 ओवर में 33 रन देकर एक विकेट चटकाया।

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में रविंचद्रन अश्विन सबसे महंगे प्लेयर रहे। उन्हें एक सीजन के 7.75 करोड़ रुपए मिलेंगे। अश्विन ने 4 ओवर में 27 रन देकर 1 विकेट लिया। तुषार देशपांडे 20 लाख रुपए के साथ टीम के सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। उन्होंने 2 ओवर में बगैर विकेट के 41 रन दिए।

दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव

दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए थे। टीम में विकेटकीपर ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर और डेनियल सैम्स को मौका मिला। उनके लिए एलेक्स कैरी, एनरिक नोर्तजे और अजिंक्य रहाणे को बाहर किया गया। पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने एक बदलाव किया। क्रिस जॉर्डन की जगह जिमी नीशम को शामिल किया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में शिमरॉन हेटमायर, डेनियल सेम्स, मार्कस स्टोइनिस और कगिसो रबाडा जैसे विदेशी प्लेयर शामिल हैं। पंजाब की टीम में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और जिमी नीशम को मौका मिला।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, पंजाब ने अब तक 1 बार फाइनल (2014) खेला था। उसे केकेआर ने 3 विकेट से हराया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- जिस काम के लिए आप पिछले कुछ समय से प्रयासरत थे, उस कार्य के लिए कोई उचित संपर्क मिल जाएगा। बातचीत के माध्यम से आप कई मसलों का हल व समाधान खोज लेंगे। किसी जरूरतमंद मित्र की सहायता करने से आपको...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser