पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • SRH Vs KKR IPL Live Score | Sunrisers Hyderabad Vs Kolkata Knight Riders 2020 Match 35th Live Cricket Score And Latest Updates

सुपर ओवर में जीती कोलकाता:फर्ग्यूसन ने 3 बॉल में 2 विकेट लिए, नाइट राइडर्स ने 4 बॉल में मैच जीता; सीजन में दूसरी बार हैदराबाद को हराया

अबु धाबी6 दिन पहले

आईपीएल के 13वें सीजन के 35वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) को सुपर ओवर में हराया। केकेआर के लिए लोकी फर्ग्यूसन ने सुपर ओवर किया। उन्होंने 3 बॉल में ही डेविड वॉर्नर (0) और अब्दुल समद (2) को आउट कर हैदराबाद को 2 रन पर समेट दिया। जवाब में हैदराबाद के लिए सुपर ओवर राशिद खान ने डाला। केकेआर के इयोन मॉर्गन और दिनेश कार्तिक ने 4 बॉल पर 3 रन बनाकर मैच जीत लिया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

इससे पहले दिल्ली और बेंगलुरु ने जीता था सुपर ओवर
इस सीजन में यह तीसरा सुपर ओवर है। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया सीजन का दूसरा मैच सुपर ओवर में गया था, जिसे दिल्ली ने जीत लिया था। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए सुपर ओवर में आरसीबी ने जीत दर्ज की थी।

आखिरी 5 ओवर में 54 रन बनाकर हैदराबाद ने मैच पलटा
अबु धाबी में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद भी 6 विकेट पर 163 रन ही बना पाई। कप्तान वॉर्नर (47*) और अब्दुल समद (23) ने आखिरी 5 ओवरों में 54 रन बनाकर मैच पलट दिया। आखिरी ओवर में हैदराबाद को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी। चोटिल आंद्रे रसेल ने केकेआर के लिए आखिरी ओवर डाला। वॉर्नर और राशिद खान ने ओवर में 17 रन बनाकर मैच टाई कराया।

केकेआर के लोकी फर्ग्यूसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट लिए। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। केकेआर सीजन में अपनी 5वीं जीत के साथ केकेआर पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर बरकरार है। वहीं, सनराइजर्स की यह लगातार तीसरी हार है।

आईपीएल में वॉर्नर 5 हजार रन बनाने वाले पहले विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद के कप्तान वॉर्नर ने आईपीएल में अपने 5000 रन पूरे कर लिए हैं। वे ऐसा करने वाले पहले विदेशी और ओवरऑल चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। उनसे पहले 3 खिलाड़ी विराट कोहली (5759), सुरेश रैना (5368) और रोहित शर्मा (5149) ही 5 हजार का आंकड़ा छू सके हैं।

वॉर्नर ने कोहली, रोहित और रैना को पीछे छोड़ा
वॉर्नर ने सबसे कम 135 पारियों में 5000 रन पूरे किए हैं। ऐसा करने वाले वे पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने कोहली (157 पारी), सुरेश रैना (173 पारी) और रोहित शर्मा (187 पारी) को पीछे छोड़ दिया है।

वॉर्नर की जगह विलियम्सन ने की ओपनिंग
हैदराबाद के लिए डेविड वॉर्नर की जगह केन विलियम्सन ने जॉनी बेयरस्टो के साथ पारी की शुरुआत की। दोनों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई और पावर-प्ले में 58 रन बनाए। खतरनाक होती इस साझेदारी को लोकी फर्ग्यूसन ने तोड़ा। उन्होंने विलियम्सन (29) को नीतीश राणा के हाथों कैच कराया।

अच्छी शुरुआत के बाद पारी लड़खड़ाई
विलियम्सन के आउट होते ही हैदराबाद की पारी लड़खड़ा गई। प्रियम गर्ग 4 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें लोकी फर्ग्यूसन ने क्लीन बोल्ड किया। इसके बाद बेयरस्टो भी 36 रन बनाकर वरुण चक्रवर्ती की बॉल पर आउट हो गए। मनीष पांडे भी कुछ खास नहीं कर सके और 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें भी फर्ग्यूसन ने बोल्ड किया। फर्ग्यूसन ने 3 विकेट लिए।

केकेआर ने 5 विकेट पर 163 रन बनाए

इससे पहले केकेआर ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए। इयोन मॉर्गन (34) और दिनेश कार्तिक (29*) ने आखिरी 5 ओवरों में 58 रन बनाकर टीम का स्कोर 160 के पार पहुंचाया। हैदराबाद के टी नटराजन को 2 विकेट जबकि राशिद खान, विजय शंकर और बासिल थम्पी को 1-1 विकेट मिला।

केकेआर को ओपनर्स ने अच्छी शुरुआत दिलाई
कोलकाता के ओपनर शुभमन गिल और राहुल त्रिपाठी ने केकेआर को अच्छी शुरुआत दिलाई। पावर-प्ले में दोनों ने टीम के लिए 48 रन जोड़। छठवें ओवर की आखिरी बॉल पर राहुल त्रिपाठी 23 रन बनाकर टी नटराजन की बॉल पर आउट हुए।

गिल और राणा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए
केकेआर के शुभमन गिल और नीतीश राणा को अच्छी शुरुआत मिली। दोनों इस शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके। गिल ने 37 बॉल पर 36 रन बनाए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। इसके बाद राणा भी 29 रन के निजी स्कोर पर विजय शंकर की बॉल पर आउट हुए।

रसेल की खराब फॉर्म जारी
सीजन में आंद्रे रसेल की खराब फॉर्म जारी रही। रसेल ने 11 बॉल पर सिर्फ 9 रन बनाए। रसेल 8 मैचों में 11.50 की औसत से सिर्फ 92 रन ही बना पाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 24 रन रहा है, जो उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बनाए थे।

सीजन में दो बार ही टॉस जीतकर बॉलिंग करने वाली टीम जीती
आईपीएल के इस सीजन में अब तक 2 बार ही ऐसा हुआ है कि जब टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए मैच जीता हो। सीजन के ओपनिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी ने अबु धाबी में मुंबई इंडियंस और 9वें मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने शारजाह में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ टॉस जीतकर गेंदबाजी करते हुए मैच जीता था।

सबसे महंगे और सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर रहे। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन के 12.50 करोड़ रुपए देगी। वॉर्नर ने 33 बॉल नाबाद 47 रन बनाए। टी नटराजन (20 लाख) टीम में सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 4 ओवर में 40 रन देकर 2 विकेट लिए।

वहीं, कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस रहे। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। कमिंस ने 4 ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया। राहुल त्रिपाठी (60 लाख) प्लेइंग इलेवन में सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 16 बॉल पर 23 रन बनाए।

कोलकाता और हैदराबाद ने 2-2 बार खिताब जीते
आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं हैदराबाद ने भी अब तक दो बार (2016, 2009) में फाइनल खेला और जीत हासिल की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें