पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2020 RCB Vs SRH LIVE Score; Sunrisers Hyderabad Vs Royal Challengers Bangalore Eliminator Match Latest News And Updates

हैदराबाद ने बेंगलुरु को 6 विकेट से हराया:कोहली की टीम लगातार 5वीं हार के साथ IPL से बाहर; फाइनल के लिए दिल्ली से भिड़ेगी सनराइजर्स

अबु धाबी9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियम्सन और जेसन होल्डर ने 5वें विकेट के लिए 65 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर अपनी टीम को जीत दिलाई। - Dainik Bhaskar
सनराइजर्स हैदराबाद के केन विलियम्सन और जेसन होल्डर ने 5वें विकेट के लिए 65 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

IPL के 13वें सीजन के एलिमिनेटर में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 6 विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ बेंगलुरु का सीजन में सफर खत्म हो गया। वहीं, हैदराबाद फाइनल से सिर्फ एक कदम दूर है। जिसके लिए उसे 8 नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स से क्वालिफायर-2 में भिड़ना होगा। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

अबु धाबी में टॉस हारकर बैटिंग करने उतरी बेंगलुरु ने हैदराबाद के सामने 132 रन का टारगेट रखा था। जवाब में हैदराबाद ने 19.4 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया। केन विलियम्सन ने लीग में अपनी 14वीं फिफ्टी लगाते हुए 50 रन की नाबाद पारी खेली। उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। जेसन होल्डर भी 24 रन बनाकर नॉट आउट रहे। वहीं, बेंगलुरु के मोहम्मद सिराज ने 2, एडम जम्पा और युजवेंद्र चहल ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

पावर-प्ले में दोनों ओपनर पवेलियन लौटे
हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर श्रीवत्स गोस्वामी पहले ओवर की तीसरी बॉल पर आउट हुए। इसके बाद छठवें ओवर की तीसरी बॉल पर कप्तान डेविड वॉर्नर 17 रन बनाकर आउट हुए। दोनों विकेट मोहम्मद सिराज ने लिए।

मनीष-प्रियम भी नहीं चले
मनीष पांडे को अच्छी शुरुआत मिली, लेकिन वे इसे बड़ी पारी में नहीं बदल पाए। पांडे 24 रन बनाकर एडम जम्पा की बॉल पर विकेट के पीछे आउट हुए। इसके बाद युवा प्रियम गर्ग भी कुछ खास नहीं कर सके और 7 रन बनाकर युजवेंद्र चहल की बॉल पर आउट हुए।

डिविलियर्स ने सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया
इससे पहले एबी डिविलियर्स ने बेंगलुरु को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन बनाए। डिविलियर्स ने लीग में अपनी 38वीं फिफ्टी लगाते हुए 56 रन की पारी खेली। एरॉन फिंच ने 32 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के लिए जेसन होल्डर को 3, टी नटराजन को 2 और शाहबाज नदीम को एक विकेट मिला।

कोहली-पडिक्कल सस्ते में आउट
बेंगलुरु की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सीजन में पहली बार ओपनिंग करने उतरे विराट कोहली सिर्फ 6 रन बना सके और जेसन होल्डर की बॉल पर विकेटकीपर को कैच दे बैठे। इसके बाद देवदत्त पडिक्कल भी ज्यादा देर टिक नहीं सके और एक रन के निजी स्कोर पर होल्डर का दूसरा शिकार बने।

पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया
बेंगलुरु की टीम ने पावर-प्ले में 2 विकेट के नुकसान पर 32 रन बनाए। यह टीम का पावर-प्ले में दूसरा सबसे कम स्कोर है। इससे पहले पिछले शनिवार को शारजाह में हैदराबाद के खिलाफ ही 2 विकेट पर 30 रन बनाए थे।

फिंच के IPL में 2000 रन पूरे
एरॉन फिंच 32 रन बनाकर शाहबाज नदीम की बॉल पर आउट हुए। फिंच ने IPL में अपने 2000 रन पूरे किए। लीग में ऐसा करने वाले वे 38वें खिलाड़ी हैं। फिंच ने लीग में 87 मैचों में 14 फिफ्टी लगाईं हैं। नाबाद 88 रन उनका बेस्ट स्कोर है।

मोइन फ्री हिट पर रन आउट
मोइन अली इस मैच में फ्री हिट पर रन आउट हुए। मैच के 11वें ओवर की तीसरी बॉल शाहबाज नदीम ने डिविलियर्स को डाली। डिविलियर्स ने इस पर एक रन लिया। बाद में थर्ड अंपायर ने इसे नो-बॉल करार दिया। फ्री-हिट पर मोइन एक रन चुराने की कोशिश में आउट हुए।

बेंगलुरु में 4 और हैदराबाद में एक बदलाव
बेंगलुरु में 4 बदलाव किए गए। जोश फिलिप, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना और शाहबाज अहमद को टीम में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह एरॉन फिंच, एडम जम्पा, मोइन अली और नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया। वहीं, हैदराबाद में ऋद्धिमान साहा की जगह श्रीवत्स गोस्वामी को टीम में शामिल किया गया।

दोनों टीमों के विदेशी खिलाड़ी
बेंगलुरु में एरॉन फिंच, एबी डिविलियर्स, मोइन अली और एडम जम्पा विदेशी खिलाड़ी रहे। वहीं, हैदराबाद में कप्तान डेविड वॉर्नर के अलावा केन विलियम्सन, जेसन होल्डर और राशिद खान विदेशी प्लेयर रहे।

महंगे-सस्ते प्लेयर की परफॉर्मेंस
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में कप्तान डेविड वॉर्नर सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। टीम उन्हें एक सीजन के 12.50 करोड़ रुपए देगी। उन्होंने 17 बॉल पर 17 रन बनाए। वहीं, टी नटराजन 40 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। नटराजन ने 4 ओवर में 33 रन देकर 2 विकेट लिए।

वहीं, बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन में कप्तान विराट कोहली 17 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। वे 7 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, देवदत्त पडिक्कल 20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। वे 6 बॉल पर सिर्फ 1 रन ही बना पाए।

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता, बेंगलुरु को अब भी इंतजार
हैदराबाद ने 3 बार (2009, 2016 और 2018) फाइनल में जगह बनाई और 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया। वहीं, बेंगलुरु ने 2009 में अनिल कुंबले और 2011 में डेनियल विटोरी की कप्तानी में फाइनल खेला था। 2016 में विराट की कप्तानी में भी टीम फाइनल में पहुंची। हर बार बेंगलुरु को हार का सामना करना पड़ा। 2016 में तो फाइनल में बेंगलुरु को हैदराबाद ने ही हराया था।

खबरें और भी हैं...