पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

14 महीने बाद धोनी का पहला मैच:नए लुक में दिखे धोनी; मजाकिया अंदाज में बोले- हमें जानना था कि सोशल डिस्टेंसिंग के कारण IPL में फर्स्ट स्लिप रख पाएंगे या नहीं

दुबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
14 महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हाफ बियर्ड लुक में नजर आए।
  • महेंद्र सिंह धोनी बोले- क्वारैंटाइन के पहले 6 दिन काफी मुश्किल भरे थे, हर खिलाड़ी की तारीफ करनी होगी
  • धोनी ने 2019 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था, तब वे न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में उतरे थे

आईपीएल शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन के मैच से शुरू हो गया। पिछले साल जुलाई में हुए वर्ल्ड कप के 14 महीने बाद मैदान पर वापसी कर रहे सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी मजाकिया मूड में नजर आए। टॉस से पहले उन्होंने कहा कि हम जानना चाहते थे कि सोशल डिस्टेंसिंग की वजह से आईपीएल में फर्स्ट स्लिप भी रख पाएंगे या नहीं।

दरअसल, टॉस के दौरान धोनी, मुंबई इंडियंस के कैप्टन रोहित शर्मा और मैच रेफरी मनु नय्यर सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दूरी बनाकर खड़े हुए थे। इसी पर धोनी ने चुटकी लेते हुए यह बात कही।

हाफ बियर्ड लुक में नजर आए धोनी
14 महीने बाद मैच खेल रहे धोनी नए लुक में नजर आए। मैच में धोनी हाफ बियर्ड लुक में दिखे। फिटनेस के बारे में पूछे जाने पर धोनी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान खुद को फिट रखने के लिए पूरा समय मिला। उस समय ज्यादा फिजिकल रनिंग तो नहीं कर सकते थे, लेकिन जिम में मेहनत करने का 4-5 महीने का पूरा वक्त था।

मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की बॉडी लैंग्वेज हमेशा ही चर्चा में रहती है। ऐसा ही एक वाकया आज भी देखने को मिला।
मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी की बॉडी लैंग्वेज हमेशा ही चर्चा में रहती है। ऐसा ही एक वाकया आज भी देखने को मिला।

'क्वारैंटाइन के पहले 6 दिन काफी मुश्किल थे'
धोनी ने कहा कि टीम के हर मेंबर की तारीफ करनी होगी। क्वारैंटाइन के पहले 6 दिन काफी मुश्किल भरे थे। मुझे उम्मीद है कि सभी ने समय का सही से इस्तेमाल किया और कोई भी निराश या हताश नहीं है। उन्होंने कहा कि परिवार के साथ 4-5 महीने बिताने के बाद ऐसे नए नियमों के साथ यहां आना काफी मुश्किल था। मुंबई इंडियंस के खिलाफ चेन्नई के रिकॉर्ड पर धोनी ने कहा कि यह एक जेंटलमैन गेम है और हारने के बाद हम अपनी कमियों के बारे में सोचते है, ना कि रिवेंज के बारे में।

रोहित बोले- हम रिकॉर्ड सुधारेंगे
यूएई में मुंबई इंडियंस के खराब रिकॉर्ड पर टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि पिछली बार यहां खेली टीम में से सिर्फ 2 खिलाड़ी ही इस बार हमारे साथ हैं। ऐसे में इस बार हम नए सेटअप के साथ उतर रहे हैं। उम्मीद है कि हम अपने रिकॉर्ड को सुधारने में कामयाब होंगे।

धोनी ने टूर्नामेंट में 4432 रन बनाए
महेंद्र सिंह धोनी ने 2019 में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। तब वे न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में उतरे थे। आईपीएल में धोनी ने 190 मैच में 42.21 की औसत से 4432 रन बनाए। वे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 9 बार फाइनल खेलने वाले अकेले खिलाड़ी हैं। विकेटकीपर धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 132 खिलाड़ियों को आउट किया। इस दौरान उन्होंने विकेट के पीछ 94 कैच लिए और 38 स्टंपिंग की।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें