पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IPL में लीग के 4 मैच बाकी:मुंबई प्ले-ऑफ में पहुंची, तीन स्थानों के लिए 6 टीमों के बीच रोमांचक टक्कर

दुबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली, दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के कैप्टन डेविड वॉर्नर। -फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली, दिल्ली कैपिटल्स के कैप्टन श्रेयस अय्यर, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और सनराइजर्स हैदराबाद के कैप्टन डेविड वॉर्नर। -फाइल फोटो

IPL के 13वें सीजन में लीग राउंड के 52 मैच हो चुके हैं। अब तक सिर्फ मुंबई इंडियंस ही प्ले-ऑफ में अपनी जगह पक्की कर सकी है। बाकी तीन स्थान के लिए 6 टीमों के बीच मुकाबला काफी रोमांचक होने वाला है। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) पहले ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो गई है। फिलहाल, सभी 8 टीमों के 1-1 मुकाबले बाकी हैं।

6 टीमों में से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की दावेदारी मजबूत दिख रही है। बाकी तीन टीम कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब भी अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं।

लीग के बाकी 4 मैच

मैचतारीखसमय
चेन्नई vs पंजाब1 नवंबरदोपहर 3.30 बजे
कोलकाता vs राजस्थान1 नवंबरशाम 7.30 बजे
दिल्ली vs बेंगलुरु2 नवंबरशाम 7.30 बजे
हैदराबाद vs मुंबई3 नवंबरशाम 7.30 बजे

दिल्ली-बेंगलुरु में से जीतने वाली टीम नंबर-2 पर पहुंचेगी
दिल्ली और बेंगलुरु में से जीतने वाली टीम दूसरे नंबर पर पहुंचेगी। वहीं, हारने वाली टीम दुआ करेगी कि हैदराबाद और पंजाब अपना आखिरी मुकाबला हारकर प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो जाएं। यदि ऐसा होता है, तो दिल्ली और बेंगलुरु दोनों ही टीमें क्वालिफाई कर जाएंगी।

  • यदि हैदराबाद अपना आखिरी मैच जीतती है, तो वह तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। इस स्थिति में पंजाब भी मैच जीतती है, तो वह प्ले-ऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली चौथी टीम होगी। ऐसे में दिल्ली-बेंगलुरु में से हारने वाली टीम प्ले-ऑफ से बाहर हो जाएगी।
  • अगर हैदराबाद और पंजाब में से कोई एक टीम जीतती है, तो वह तीसरे नंबर पर होगी। इस स्थिति में दिल्ली-बेंगलुरु में से हारने वाली टीम को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए यह दुआ करनी होगी कि कोलकाता और राजस्थान के बीच मैच में बड़े अंतर से हार-जीत का फैसला न हो।

पंजाब को अपना मैच जीतने और हैदराबाद के हारने की दुआ करनी होगी
पंजाब को अपना आखिरी मैच चेन्नई के खिलाफ हर हाल में जीतना होगा। यदि ऐसा होता है, तो टीम सीधे क्वालिफाई कर जाएगी।

कोलकाता-राजस्थान के बीच करो या मरो की टक्कर
कोलकाता और राजस्थान को एकदूसरे के खिलाफ अपना करो या मरो का मुकाबला खेलना है। जो भी टीम मैच जीतेगी, वह तभी प्ले-ऑफ में पहुंच सकेगी, जब पंजाब और हैदराबाद अपना आखिरी मुकाबला हारे।

अगर हैदराबाद और पंजाब में से कोई एक टीम जीतती है, तो वह तीसरे नंबर पर होगी। इस स्थिति में कोलकाता और राजस्थान को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए एक-दूसरे को बड़े अंतर से हराना होगा, ताकि दिल्ली और बेंगलुरु के मैच में हारने वाली टीम के नेट रन रेट को पीछे छोड़ सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser