पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • IPL UAE 2020: Bhuvneshwar Kumar And Amit Mishra Injury News Update | Hyderabad Fast Bowler, Delhi Spinner Out OF Indian Premier League (IPL)

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

IPL में खिलाड़ियों की चोट से मुश्किलें बढ़ीं:हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर और दिल्ली के स्पिनर अमित मिश्रा लीग से बाहर, भुवी का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी मुश्किल

2 महीने पहले
भुवनेश्वर कुमार चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चोटिल होकर मैच से बाहर हो गए थे। वे अपने चौथे और पारी के 18वें ओवर की सिर्फ एक ही बॉल कर सके थे।
  • आईपीएल सीजन-13 में भुवनेश्वर कुमार ने 4 और अमित मिश्रा ने 3 मैच में 3-3 विकेट लिए हैं
  • इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के मिशेल मार्श भी एंकल इंज्युरी के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो चुके

कोरोना के बीच यूएई में हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के सीजन-13 में खिलाड़ियों की चोट ने फ्रेंचाइजियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार थाई मसल इंज्युरी के चलते आईपीएल से बाहर हो गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अमित मिश्रा भी फिंगर इंज्युरी के कारण लीग से बाहर हो गए हैं।

बीसीसीआई की मानें तो चोट के चलते भुवनेश्वर का ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना भी मुश्किल है। भारतीय टीम को दिसंबर-जनवरी में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलना है।

चेन्नई के खिलाफ मैच में चोटिल हुए भुवनेश्वर
आईपीएल के 13वें सीजन के 14वें मैच में भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चोटिल हुए थे। वे अपने चौथे और पारी के 18वें ओवर की सिर्फ एक ही बॉल कर सके थे और चोटिल होकर मुकाबले से बाहर हो गए थे। उनके ओवर की 5 बॉल गेंदबाज खलील अहमद ने फेंकी थी। मैच में भुवनेश्वर ने 3.1 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट लिया था।

अमित मिश्रा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे।
अमित मिश्रा कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे।

अमित मिश्रा लीग के 16वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ चोटिल हुए थे। नीतीश राणा का कैच लेने की कोशिश में अमित की फिंगर में चोट लग गई थी। इसके बाद वे ओवर नहीं फेंक सके थे। मैच में उन्होंने 2 ओवर किए और 14 रन देकर 1 विकेट लिया था।

भुवी और अमित ने इस सीजन में 3-3 विकेट लिए
आईपीएल के मौजूदा सीजन में भुवनेश्वर कुमार ने 4 और अमित मिश्रा ने 3 मैच खेले हैं। इसमें दोनों ने बराबर 3-3 विकेट लिए। इस दौरान भुवी ने 14.1 ओवर में 99 और अमित ने 10 ओवर में 72 रन दिए।

भुवनेश्वर को ठीक होने में 6 से 8 हफ्ते लग सकते हैं
बीसीसीआई के सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘‘भुवनेश्वर थाई मसल इंज्युरी के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। उन्हें 2 या 3 ग्रेड की चोट लगी है। उन्हें ठीक होने में करीब 6 से 8 हफ्ते का समय लग सकता है। आशंका है कि वे ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी बाहर हो सकते हैं।’’

मिशेल मार्श भी बाहर हो चुके
इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के ऑलराउंडर मिशेल मार्श भी एंकल इंज्युरी के कारण आईपीएल से बाहर हो चुके हैं। उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में चोट लगी थी। उनकी जगह वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर ली।

आईपीएल की यह खबरें भी पढ़ें...

1. स्लो ओवर रेट पर जुर्माने की जगह ओवर में कटौती हो, तभी टीमें सुधरेंगी; IPL में कोहली और अय्यर पर जुर्माना लग चुका

2. IPL में चोटिल हो रहे प्लेयर: हैदराबाद के मिशेल मार्श टूर्नामेंट से बाहर, जेसन होल्डर लेगें उनकी जगह; अश्विन भी चोटिल हो चुके

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें