पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईपीएल में आर्चर की स्पीड का जलवा:राजस्थान के जोफ्रा आर्चर की रफ्तार से परेशान हुई केकेआर; जोफ्रा ने शुरुआती 3 ओवर में महज 4 रन देकर गिल-कार्तिक के विकेट लिए

दुबई6 महीने पहले
जोफ्रा ने इंग्लिश टीम के कप्तान इयोन मॉगर्न (9) को 152.1 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी। 3 ओवर के बाद जोफ्रा 4 रन देकर 2 विकेट ले चुके थे।
  • जोफ्रा आर्चर ने आईपीएल में केकेआर के खिलाफ बुधवार की रात गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए
  • आईपीएल-13 में बुधवार की रात कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हराया

आईपीएल-13 में बुधवार की रात को बेशक कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रन से हरा दिया। लेकिन राजस्थान के पेसर जोफ्रा आर्चर का चार ओवर का स्पेल केकेआर के बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित हुआ। दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने चार ओवर के स्पेल में 14 डॉट बॉल फेंकी। उनके पहले तीन ओवर में सिर्फ चार रन बने थे। आखिरी ओवर में आर्चर ने 14 रन दिए। इस दौरान शुभमन गिल (47) और दिनेश कार्तिक का विकेट लिया।

147-150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी

पिछले मैचों में आर्चर ने बॉल धीमी गति से की थी। उनकी गेंदों पर मैदान के चारों तरफ शॉट लगे थे। लेकिन, कोलकाता के खिलाफ उन्होंने पहले ओवर से ही तेज रफ्तार से बॉलिंग की। ओवर की पहली गेंद ही 147 किमी प्रति घंटे की स्पीड से फेंकी। उसके बाद आर्चर की गेंदों की रफ्तार 149.9, 147.8 और 150 किमी प्रति घंटे रही। इस ओवर में सिर्फ एक रन ही दिया।

दूसरे ओवर में गिल का विकेट मिला

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी आर्चर का इस्तेमाल प्रभावी तरीके से किया। जिस गेंद पर आर्चर को गिल का विकेट मिला वो 140.5 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार वाली थी। गिल ने फ्लिक करने की कोशिश की। लेकिन, वे स्ट्रोक को मैनेज नहीं कर पाए। गेंद ने बाहरी किनारा लिया और वापस आर्चर के हाथों में समा गई।

कार्तिक भी रफ्तार से मात खा गए

जोफ्रा ने तीसरे ओवर में दिनेश कार्तिक का विकेट लिया। इस गेंद की रफ्तार 147.3 किमी. प्रतिघंटा थी। कार्तिक के बल्ले का बाहरी किनारा लगा। विकेट के पीछे जोस बटलर ने कोई गलती नहीं की।

मॉर्गन को मिली सबसे तेज गेंद

जोफ्रा ने इयोन मॉगर्न (9) को 152.1 किमी प्रति घंटे की स्पीड से गेंद फेंकी। 3 ओवर में जोफ्रा 4 रन देकर 2 विकेट ले चुके थे। मॉर्गन ने आर्चर के चौथे ओवर में बेहतर बल्लेबाजी। इस ओवर में 14 रन बने।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें