पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

शमी को बेटी की याद सता रही:किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज शमी ने कहा- लॉकडाउन के कारण कई महीनों से बेटी से मिल नहीं पाया, मुझे उसकी कमी महसूस होती है

दुूबई15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोहम्मद शमी पत्नी हसीन जहां और बेटी आयरा के साथ। मोहम्मद शमी इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के अहम गेंदबाज हैं। उन्होंने पिछले सीजन में 19 विकेट लिए थे। -फाइल
  • मोहम्मद शमी ने कहा कि आईपीएल के इस सीजन में हर खिलाड़ी को फैंस की कमी महसूस होगी
  • उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिहाज से आईपीएल अहम साबित होगा

आईपीएल के इस सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलने वाले मोहम्मद शमी को बेटी आयरा की याद सता रही है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के कारण बीते कई महीनों से मैं बेटी से नहीं मिल पाया हूं। वो तेजी से बड़ी हो रही है और मैं उसे बहुत मिस करता हूं। फिलहाल, उनकी बेटी पत्नी हसीन जहां के साथ रह रही हैं। शमी ने न्यूज एजेंसी को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।

शमी ने कहा कि काफी लंबे वक्त बाद हमने क्रिकेट खेलना शुरू किया। टीम का हर खिलाड़ी मैदान पर लौटने से बहुत खुश है। हमने गुरुवार को प्रैक्टिस मैच खेला। इस दौरान किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। हर खिलाड़ी धीरे-धीरे लय हासिल कर रहा है। यहां आने से पहले मैं अपने फॉर्म हाउस में प्रैक्टिस कर रहा था। इसलिए यहां आने के बाद मुझे बहुत ज्यादा फर्क महसूस नहीं हुआ।

इस सीजन में फैंस की कमी महसूस होगी: शमी
उन्होंने माना कि इस सीजन में फैंस की कमी महसूस होगी। लेकिन इस मुश्किल वक्त में लोगों के चेहरे पर मुस्कान लौटाने की जिम्मेदारी क्रिकेटर्स की है। हमें तब बहुत अच्छा लगता है, जब दर्शक स्टेडियम पहुंचकर हौसला अफजाई करते हैं।

यूएई में खिलाड़ियों को ज्यादा ट्रैवल नहीं करना होगा

शमी ने कहा कि यूएई में खिलाड़ियों को ज्यादा ट्रैवल नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि सभी मुकाबले तीन शहरों में ही खेले जाने हैं। जब अबुधाबी में मैच होगा, तो बस से करीब दो घंटे की यात्रा करनी होगी। उन्होंने कहा कि लगातार मैच और अभ्यास से थोड़ी परेशानी हो सकती है। लेकिन यह छोटा फॉर्मेट है, ऐसे में शारीरिक रूप से ज्यादा लोड नहीं बढ़ेगा। इस बार ज्यादा यात्रा भी नहीं करनी होगी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिहाज से आईपीएल अहम

किंग्स इलेवन पंजाब के इस खिलाड़ी ने कहा कि यह अच्छा है कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाले खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं। इससे दौरा शुरू होने से पहले हम इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए लय हासिल कर लेंगे। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने 2018-19 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। हालांकि, तब मेजबान टीम स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेली थी, यह दोनों बॉल टेम्परिंग के कारण बैन झेल रहे थे। इस बार दोनों सिलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे। शमी ने कहा कि सबका ध्यान उस दौरे पर है। हमारे बीच अच्छी क्रिकेट देखने को मिलेगी।

'आईपीएल में टीम को जरूरी ब्रेक थ्रू दिलाऊंगा'

टीम इंडिया के लिए 49 टेस्ट, 77 वनडे और 11 टी-20 खेलने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि मैं हमेशा अपना 100 फीसदी देने की कोशिश करता हूं। मैं हालात के अनुसार गेंदबाजी करूंगा। जाहिर तौर पर टीम का प्रमुख गेंदबाज होने के नाते, मेरी जिम्मेदारी टीम को जरूरी ब्रेक थ्रू दिलाने की होगी।

शमी ने आईपीएल के पिछले सीजन में 24.6 की औसत से 19 विकेट लिए थे। वे आईपीएल में अब तक 40 विकेट ले चुके हैं, जो किंग्स इलेवन पंजाब के मौजूदा स्क्वॉड में सबसे ज्यादा हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें