पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • KXIP Vs SRH IPL 2020 Live Score Update; KL Rahul David Warner| Kings XI Punjab Vs Sunrisers Hyderabad Match 43rd Live Cricket Latest Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पंजाब ने हैदराबाद को 12 रन से हराया:पंजाब लगातार 4 मैच जीतकर टूर्नामेंट में बरकरार, प्ले-ऑफ के लिए हैदराबाद की राह मुश्किल

दुबईएक महीने पहले
किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जीत के बाद जश्न मनाते हुए।

आईपीएल के 13वें सीजन के 43वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हरा दिया। पंजाब की यह लगातार चौथी जीत है। टीम 10 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ की दौड़ में बनी हुई है। वहीं, इस हार के साथ प्ले-ऑफ के लिए हैदराबाद की राह मुश्किल हो गई है। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने 127 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में हैदराबाद 114 रन बनाकर ऑलआउट हुई। यह दुबई में सीजन का सबसे छोटा लक्ष्य है। इससे पहले 40वें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने हैदराबाद को 155 रन का टारगेट दिया था।

13 बॉल पर 6 विकेट गिरे, पंजाब ने जीत छीनी
आखिरी 13 बॉल पर 6 विकेट लेकर पंजाब ने हारा हुआ मैच जीत लिया। 18वें ओवर की 5वीं बॉल पर विजय शंकर के आउट होने के बाद हैदराबाद का स्कोर 5 विकेट पर 110 रन था। अगली 12 बॉल पर हैदराबाद की टीम सिर्फ 4 रन ही बना सकी और उसके 5 विकेट गिर गए। टीम पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर पाई।

मनीष-विजय भी जीत नहीं दिला सके
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स को ओपनर डेविड वॉर्नर (35) और जॉनी बेयरस्टो (19) ने अच्छी शुरुआत दी थी। इसके बाद टीम ने 7 से 9 ओवर के बीच 11 रन के अंदर 3 विकेट गंवा दिए। मनीष पांडे और विजय शंकर ने चौथे विकेट के लिए 33 रन की पार्टनरशिप करते हुए पारी को संभाला। मनीष ने 29 बॉल पर 15 और विजय ने 27 बॉल पर 26 रन की पारी खेली।

विजय के हेलमेट में लगा पूरन का थ्रो
18वें ओवर की चौथी बॉल पर स्ट्राइक पर मौजूद जेसन होल्डर शॉट मारकर एक रन लेने के लिए दौड़े। इसी दौरान निकोलस पूरन ने स्टंप्स पर तेज थ्रो मारा। बॉल सीधी रन दौड़ रहे विजय शंकर के हेलमेट में लगी। हेलमेट की वजह से विजय शंकर बाल-बाल बच गए।

अच्छी शुरुआत के बावजूद नहीं संभली पंजाब की टीम

पंजाब ने 7 विकेट गंवाकर 126 रन बनाए थे। टीम को ओपनर लोकेश राहुल और मनदीप सिंह ने सधी हुई शुरुआत दी थी, लेकिन कोई बड़ी पार्टनरशिप नहीं होने से टीम बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी। मैच में पंजाब की टीम पर संदीप शर्मा, राशिद खान और जेसन होल्डर पूरी तरह हावी रहे। पंजाब के लिए निकोलस पूरन ने नाबाद 32, राहुल ने 27, क्रिस गेल ने 20, मनदीप ने 17 रन की पारी खेली। हैदराबाद के संदीप, राशिद और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए।

लगातार बॉल पर गेल और राहुल आउट
पंजाब ने 66 रन के स्कोर पर लगातार 2 विकेट गंवाए। क्रिस गेल (20) को जेसन होल्डर ने 10वें ओवर की आखिरी बॉल पर डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, अगले ओवर की पहली बॉल पर राशिद खान ने लोकेश राहुल (27) को बोल्ड किया। इससे पहले ओपनर मनदीप सिंह 17 रन बनाकर आउट हुए। संदीप की बॉल पर राशिद ने उनका कैच लिया।

मैक्सवेल सीजन में एक भी छक्का नहीं लगा सके
पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा। उन्होंने अब तक खेले 11 मैच की 10 पारियों में 14.57 की औसत से 102 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 32 रन का रहा, जो कि उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बनाया था। मैक्सवेल इस सीजन में अब तक एक भी छक्का नहीं लगा सके, जबकि चौके भी सिर्फ 8 ही जड़े हैं।

सनराइजर्स में एक और पंजाब टीम में 2 बदलाव

हैदराबाद टीम में एक बदलाव किया गया। शाहबाज नदीम की जगह खलील अहमद को मौका मिला। पंजाब की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए। मयंक अग्रवाल और जिमी नीशम को बाहर किया गया। उनकी जगह मनदीप सिंह और क्रिस जॉर्डन की वापसी हुई।

सस्ते-महंगे प्लेयर्स का परफॉर्मेंस
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर रहे। उन्हें फ्रेंचाइजी एक सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। वॉर्नर ने 20 बॉल पर 35 रन की पारी खेली। टी नटराजन 40 लाख रुपए कीमत के साथ टीम में सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 4 ओवर में 23 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

पंजाब की प्लेइंग इलेवन में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। उन्होंने 27 बॉल पर 27 रन बनाए। वहीं, अर्शदीप सिंह और मुरुगन अश्विन 20-20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। अर्शदीप ने 3.5 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट लिए। जबकि, एम अश्विन ने 4 ओवर में 27 रन दिए और उन्हें 1 विकेट हासिल हुआ।

काली पट्टी बांधकर उतरी पंजाब की टीम

पंजाब की टीम मैच में काली पट्टी बांधकर उतरी। दरअसल, शुक्रवार को मनदीप के पिता हरदेव सिंह का निधन हो गया था। वे कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मनदीप के पिता को श्रद्धांजलि देने के लिए पंजाब के खिलाड़ियों ने काली पट्टी बांधी।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन में कप्तान डेविड वॉर्नर समेत जॉनी बेयरस्टो, जेसन होल्डर और राशिद खान विदेशी प्लेयर रहे। वहीं, पंजाब की टीम में क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन शामिल रहे।

हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
हैदराबाद ने भी अब तक तीन बार (2018, 2016, 2009) में फाइनल खेला और दो बार (2016, 2009) जीत हासिल की। वहीं, पंजाब अब तक आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है। पंजाब एक बार ही 2014 में फाइनल में पहुंच पाई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें