पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • Mumbai Indians Lost In Opening Match For The 8th Time In IPL, Became Champions 4 Times In 7 Years, Defeated Chennai 3 Times In Final.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहले मैच में मुंबई से जीत दूर:आईपीएल में लगातार 8वीं बार ओपनिंग मैच में हारी मुंबई इंडियंस; 7 साल में 4 बार चैम्पियन बनी, फाइनल में 3 बार चेन्नई को हराया

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पिछले आठ सीजन में दो बार चेन्नई ने मुंबई को पहले मैच में हराया, पिछले सात सीजन में तीन बार मुंबई ने चेन्नई को फाइनल में हराया।
  • पिछले आठ सीजन में मुंबई इंडियंस को दो बार तो चेन्नई सुपर किंग्स ने ही हराया
  • 2013 से हर एक सीजन को छोड़कर अगला मुंबई ने ही जीता, तीन बार चेन्नई को हराया

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच शनिवार को अबु धाबी में खेले गए आईपीएल-13 के पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को पांच विकेट से हरा दिया। मुंबई की इस हार ने आईपीएल में उसके पहले मैच में हारने के ट्रेंड को बरकरार रखा है। पिछले आठ साल से मुंबई आईपीएल का पहला मैच नहीं जीत पाई है। 2013 में पहला मैच हारने का सिलसिला शुरू हुआ, जो अब तक जारी है। लेकिन पिछले आठ में से चार खिताब मुंबई ने ही जीते।

मुंबई को 8 में से दो बार तो चेन्नई ने ही हराया

2013 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) ने मुंबई को उसके पहले मैच में दो रनों से हराया था। 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने मुंबई को 41 रनों से हराया था। 2015 में भी कोलकाता के हाथों मुंबई सात विकेट से हारी थी।

2016 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने मुंबई पर नौ विकेट से जीत हासिल की थी। 2017 में भी पुणे ने सात विकेट से मुंबई को हराया था। 2018 में लौटी चेन्नई ने पहले मैच में मुंबई को एक विकेट से मात दी और 2019 में भी दिल्ली कैपिटल्स ने रोहित की कप्तानी वाली टीम को 37 रनों से हरा दिया था।

2020 में भी कहानी नहीं बदली। धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने फिर मुंबई को सीजन की शुरुआत जीत से नहीं करने दी।

पिछले आठ सीजन से दो साल के अंतर से खिताब जीतते आई है मुंबई

8 सालों में मुंबई ने चार खिताब जीते। मुंबई पहली बार 2013 में आईपीएल विजेता बनी। उसके बाद हर एक सीजन को छोड़कर उसके आईपीएल जीतने का सिलसिला चलता रहा। 2013 के बाद 2015, फिर 2017 और 2019 में मुंबई ने खिताब जीता। 2013 और 2015 में तो मुंबई ने चेन्नई को ही हरा कर खिताब जीता था।

सीजनविनररनरअप
2019मुंबई इंडियंसचेन्नई सुपरकिंग्स
2017मुंबई इंडियंसराइजिंग पुणे सुपरजायंट्स
2015मुंबई इंडियंसचेन्नई सुपरकिंग्स
2013मुंबई इंडियंसचेन्नई सुपरकिंग्स

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें