पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आईपीएल खेलेंगे पाकिस्तानी मूल के प्लेयर:कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते नजर आएंगे तेज गेंदबाज अली खान, हैरी गर्नी की जगह टीम में शामिल होंगे

11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमेरिका के फास्ट बॉलर अली खान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के इस सीजन में 8 मैच में 7.43 के इकोनॉमी रेट से 8 विकेट लिए हैं। -फाइल फोटो
  • कोरोना के कारण आईपीएल बिना दर्शकों के यूएई में 19 सितंबर से शुरू होगा, फाइनल 10 नवंबर को
  • अली खान कैरेबियन प्रीमियर लीग में भी शाहरुख खान की टीम त्रिंबागो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में इस बार अमेरिका के खिलाड़ी अली खान (29) की भी एंट्री हो गई है। टूर्नामेंट के इतिहास में पहली बार कोई अमेरिकी खिलाड़ी खेलेगा। पाकिस्तानी मूल के अली खान को इंग्लैंड के तेज गेंदबाज हैरी गर्नी की जगह टीम में शामिल किया गया है।

इंग्लिश गेंदबाज गर्नी कंधे में चोट की वजह से आईपीएल से बाहर हो गए हैं। इसी की वजह से वे पिछले महीने इंग्लैंड की विटालिटी ब्लास्ट में भी नहीं खेले थे।

टीकेआर ने सीपीएल 2020 खिताब जीता
अली खान ने कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 में त्रिंबागो नाइट राइडर्स (टीकेआर) की ओर से खेलते नजर आए थे। इस सीजन में टीकेआर ही चैम्पियन बनी है। टीम ने टूर्नामेंट के अपने सभी 12 मैच जीते थे। टीकेआर और केकेआर दोनों टीम के मालिक बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान ही हैं।

अली खान ने ब्रावो के साथ फोटो शेयर की
शाहरुख ने टीम की जीत के फोटो शेयर किए थे। वहीं, अली खान ने टीकेआर के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो के साथ फ्लाइट के अंदर ली गई एक फोटो को शेयर किया था। उन्होंने कैप्शन में लिखा, ‘‘अगला स्टॉप दुबई।’’ हालांकि, अली और ब्रावो आईपीएल में अलग-अलग टीम से खेलेंगे। ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के लिए खेलते नजर आएंगे।

अली ने सीपीएल में 8 विकेट लिए
अली ने सीपीएल के इस सीजन में 8 मैच में 7.43 के इकोनॉमी रेट से 8 विकेट लिए हैं। वे 3 साल से वर्ल्ड की सभी क्रिकेट लीग खेल रहे हैं। केकेआर के लिए वे आईपीएल के पिछले सीजन में स्टैंड बॉय के तौर पर शामिल रहे थे। अली की खास बात है कि वे 140 की रफ्तार से यॉर्कर डाल सकते हैं।

पीएसएल में भी खेल चुके हैं अली खान
अली खान का जन्म पाकिस्तानी पंजाब के अटक में हुआ था। 18 साल की उम्र में वे माता-पिता के साथ अमेरिका चले गए थे। अब वे अमेरिकी नेशनल टीम की ओर से खेलते हैं। उनकी ब्रावो से कनाडा ग्लोबल टी-20 लीग में मुलाकात हुई थी। इसके बाद ब्रावो उन्हें सीपीएल में लेकर आए। अली खान बांग्लादेश प्रीमियर लीग के साथ पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेल चुके हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें