पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • RR VS DC IPL LIVE Score Today Updates | Rajasthan Royals Vs Delhi Capitals IPL 2020 Match 23rd Live Cricket Score And Latest Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दिल्ली ने राजस्थान को 46 रन से हराया:शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट देकर भी जीती दिल्ली, पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची; राजस्थान की लगातार चौथी हार

शारजाह6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अपनी टीम को आसान जीत दिलाई। - Dainik Bhaskar
दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों ने राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया और अपनी टीम को आसान जीत दिलाई।

आईपीएल के 13वें सीजन के 23वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) ने राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को 46 रन से हरा दिया। दिल्ली ने टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए 185 रन का टारगेट दिया। यह शारजाह में सीजन का सबसे छोटा टारगेट था, जिसे राजस्थान हासिल नहीं कर पाई और 19.4 ओवर में 138 रन पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले इस सीजन में यहां खेले गए सभी मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का स्कोर 200 से ज्यादा रहा है। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

राजस्थान के लिए राहुल तेवतिया ने सबसे ज्यादा 38 रन बनाए। दिल्ली के कगिसो रबाडा ने 3, रविचंद्रन अश्विन और मार्कस स्टोइनिस ने 2-2 विकेट लिए। इसके अलावा एनरिच नोर्तजे, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल ने 1-1 विकेट लिया। अश्विन को मैन ऑफ द मैच चुना गया। यह राजस्थान की सीजन में लगातार चौथी हार है। वहीं, दिल्ली 5 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

बटलर-स्मिथ का का बल्ला नहीं चला
राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर जोस बटलर सिर्फ 13 रन ही बना सके। उन्हें रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया। शिखर धवन ने उनका शानदार कैच पकड़ा। इसके बाद यशस्वी जायसवाल (34) और स्टीव स्मिथ (24) ने पावर-प्ले में टीम के स्कोर को एक विकेट पर 41 रन तक पहुंचाया। स्मिथ को एनरिच नोर्तजे ने आउट किया।

दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 8 विकेट पर 184 रन बनाए। शिमरॉन हेटमायर ने 24 बॉल पर सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। इसके अलावा मार्कस स्टोइनिस ने 30 बॉल पर 39 रन बनाए। अक्षर पटेल ने 17 और हर्षल पटेल ने 16 रन बनाए। ऋषभ पंत 5 रन ही बना सके। राजस्थान के जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए। इसके अलावा एंड्र्यू टाई, राहुल तेवतिया और कार्तिक त्यागी को 1-1 विकेट मिला।

पावर-प्ले में दिल्ली ने 3 विकेट गंवाए
दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। शुरुआती 5 ओवरों में ही उसके दोनों ओपनर पवेलियन लौट गए। पहले शिखर धवन (5) को जोफ्रा आर्चर ने यशस्वी जायसवाल के हाथों कैच कराया। इसके बाद पृथ्वी शॉ (19) भी ज्यादा देर टिक नहीं सके। उन्हें भी जोफ्रा आर्चर ने आउट किया। इसके बाद 6वें ओवर में कप्तान श्रेयस अय्यर (22) को यशस्वी जायसवाल ने रन आउट किया।

दोनों टीम में शामिल विदेशी प्लेयर्स
राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग इलेवन में कप्तान स्टीव स्मिथ समेत जोस बटलर, एंड्र्यू टाई और जोफ्रा आर्चर जैसे विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया। वहीं, दिल्ली टीम में विदेशी प्लेयर शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्तजे को मौका मिला।

सबसे महंगे-सस्ते प्लेयर्स की परफॉर्मेंस
दिल्ली की प्लेइंग इलेवन में ऋषभ पंत 15 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। वे 9 बॉल पर 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 20 लाख रुपए कीमत के साथ टीम में हर्षल पटेल सबसे सस्ते प्लेयर रहे। उन्होंने 15 बॉल पर 16 रन बनाए। बॉलिंग में 4 ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट भी लिया।

वहीं, राजस्थान में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। वे 17 बॉल पर 24 रन ही बना सके। टीम में महिपाल लोमरोर और श्रेयस गोपाल (20-20 लाख रुपए) सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। लोमरोर 2 बॉल पर एक और गोपाल 3 बॉल पर 2 रन ही बना सके। गेंदबाजी में गोपाल ने 2 ओवर में 23 रन देकर कोई विकेट नहीं लिया।

दिल्ली अकेली टीम, जो अब तक फाइनल नहीं खेली
दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। वहीं, राजस्थान ने आईपीएल (2008) का पहला सीजन अपने नाम किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें