पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl 2020
  • RR VS MI IPL 2020 Live Score Update; Jos Buttler Rohit Sharma| Rajasthan Royals Vs Mumbai Indians Match 45th Live Cricket Latest Updates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजस्थान ने मुंबई को 8 विकेट से हराया:प्ले-ऑफ के लिए रॉयल्स की उम्मीदें बरकरार, हार के बावजूद मुंबई इंडियंस टॉप पर

अबु धाबी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आईपीएल के 13वें सीजन के 45वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने मुंबई इंडियंस (MI) को 8 विकेट से हरा दिया। रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में छठवें नंबर पर पहुंच गई। प्ले-ऑफ के लिए रॉयल्स की उम्मीदें बरकरार हैं। इसी के साथ चेन्नई सुपर किंग्स प्ले-ऑफ की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गई है। वहीं, हार के बावजूद मुंबई टॉप पर काबिज है। स्टोक्स ने लीग में अपना दूसरा शतक लगाया। मैच का स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें...

अबु धाबी में खेले गए मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 196 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में राजस्थान ने 18.2 ओवर में 2 विकेट गंवाकर 196 रन बनाते हुए मैच जीत लिया।

स्टोक्स-सैमसन ने पारी संभाली
लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। मुंबई के तेज गेंदबाज जेम्स पैटिंसन ने टीम को शुरुआती 2 झटके दिए। उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ को 11 रन पर बोल्ड किया और उथप्पा (13) को कीरोन पोलार्ड के हाथों कैच आउट कराया। ओपनर बेन स्टोक्स ने एक छोर संभाले रखा। उन्होंने 60 बॉल पर 107 रन की नाबाद पारी खेली। स्टोक्स ने दूसरे विकेट के लिए संजू सैमसन के साथ 152 रन की नाबाद पार्टनरशिप कर टीम को जिताया।

सैमसन के नाम सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के
मैच में संजू सैमसन ने 31 बॉल पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े। इसी के साथ सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उनके बाद निकोलस पूरन का नंबर है, जिन्होंने 22 छक्के जड़े हैं।

पंड्या की 20 बॉल में 7 छक्के के साथ फिफ्टी

हार्दिक पंड्या ने 20 बॉल में फिफ्टी लगाई। उन्होंने 21 बॉल में 60 रन की नाबाद पारी खेली। हार्दिक ने पारी के आखिरी के ओवर में हार्दिक ने 3 छक्के और 2 चौके की मदद से 26 रन बनाए। यह ओवर कार्तिक त्यागी ने किया। इससे पहले 17वें ओवर में हार्दिक ने 4 छक्के लगाकर 25 रन बनाए थे। यह अंकित राजपूत का आखिरी ओवर था।

मुंबई के लिए हार्दिक के अलावा सूर्यकुमार यादव ने 40, ईशान किशन ने 37 और सौरभ तिवारी ने 34 रन की पारी खेली। राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल और जोफ्रा आर्चर ने 2-2 विकेट लिए। कार्तिक त्यागी को 1 विकेट मिला।

ईशान-सूर्यकुमार के बीच 83 रन की पार्टनरशिप
ईशान को कार्तिक ने आर्चर के हाथों कैच आउट कराया। ईशान और सूर्यकुमार के बीच दूसरे विकेट के लिए 83 रन की पार्टनरशिप हुई। मुंबई के ओपनर क्विंटन डिकॉक 4 बॉल पर 6 रन बनाकर आउट हुए। आर्चर ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। गोपाल ने एक ओवर में मुंबई को दो झटके दिए। उन्होंने सूर्यकुमार को स्टोक्स के हाथों कैच आउट कराया। फिर कीरोन पोलार्ड (6) को बोल्ड किया।

महंगे-सस्ते प्लेयर्स का परफॉर्मेंस
राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में कप्तान स्टीव स्मिथ और बेन स्टोक्स 12.50-12.50 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर रहे। स्मिथ ने 8 बॉल पर 11 रन बनाए। वहीं, स्टोक्स ने 60 बॉल पर नाबाद 107 रन की पारी खेली। टीम में श्रेयस गोपाल और रियान पराग 20-20 लाख रुपए कीमत के साथ सबसे सस्ते खिलाड़ी रहे। श्रेयस ने 4 ओवर में 30 रन देकर 2 विकेट लिए। जबकि, पराग को बैटिंग का मौका नहीं मिला।

वहीं, मुंबई की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पंड्या सबसे महंगे खिलाड़ी रहे। टीम उन्हें एक सीजन का 11 करोड़ रुपए देगी। हार्दिक ने 21 बॉल पर नाबाद 60 रन बनाए। वहीं, सौरभ तिवारी 50 लाख रुपए की कीमत के साथ सबसे सस्ते प्लेयर रहे। सौरभ ने 25 बॉल पर 34 रन की पारी खेली।

मुंबई की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव

लगातार दूसरे मैच में अनफिट रोहित शर्मा की जगह कीरोन पोलार्ड मुंबई की कप्तानी की। टीम में एक बदलाव किया गया। नाथन कुल्टर-नाइल की जगह जेम्स पैटिंसन को मौका मिला। वहीं, राजस्थान की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया गया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
मुंबई की प्लेइंग इलेवन में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन और ट्रेंट बोल्ट जैसे विदेशी प्लेयर रहे। राजस्थान टीम में कप्तान स्टीव स्मिथ समेत बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर विदेशी खिलाड़ी शामिल रहे।

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को 1 रन से हराया था। मुंबई ने अब तक 5 बार फाइनल खेला है। वहीं, राजस्थान ने आईपीएल का पहला सीजन अपने नाम किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser