• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 SRH Vs KKR LIVE Score Update; Shreyas Iyer, Umran Malik, Sunil Narine, Kane Williamson, Bhuvneshwar Kumar

कोलकाता की आस बरकरार:करो या मरो के मुकाबले में जीती KKR, आंद्रे रसेल बल्ले और गेंद दोनों के साथ बने स्टार

पुणे2 दिन पहले

कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2022 में करो या मरो के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 54 रन से हराकर प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीद कायम रखी है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए KKR ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 177 रन बनाए। आंद्रे रसेल ने 28 गेंदों पर 49 रन की पारी खेली। सैम बिलिंग्स ने 34 रन बनाए।

जवाब में SRH की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 123 रन ही बना सकी। अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। रसेल ने गेंद से भी दम दिखाते हुए 3 विकेट लिए।

इस नतीजे से KKR के 13 मैचों से 12 अंक हो गए हैं। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपना आखिरी मैच जीतना होगा साथ लीग लीग के अन्य मैचों के परिणाम अपने पक्ष में आने की दुआ करनी होगी। दूसरी ओर SRH की टीम इस हार के बावजूद अभी दौड़ में कायम है। उसके 12 मैचों से 10 अंक हैं। SRH को भी आखिरी दोनों मैच जीतने होंगे और बाकी मैचों के परिणाम उसके अनुकूल आने की जरूरत होगी।

मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स को चियर करते फैंस।
मैच के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स को चियर करते फैंस।

वरुण को मिला इन फॉर्म अभिषेक का विकेट
अभिषेक शर्मा पारी के 12वें ओवर में आउट हुए। उनका विकेट वरुण चक्रवर्ती ने लिया। निकोलस पूरन का विकेट सुनील को मिला। SRH का पांचवां विकेट एडेन मार्करम के रूप में गिरा। वे 25 गेंद पर 32 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हुए। वाशिंगटन सुंदर का विकेट आंद्रे रसेल ने लिया।

मैच का स्कोर जानने के लिए यहां क्लिक करें

राहुल त्रिपाठी का विकेट लेने का बाद साउदी को बधाई देते अजिंक्य रहाणे।
राहुल त्रिपाठी का विकेट लेने का बाद साउदी को बधाई देते अजिंक्य रहाणे।

कमजोर रही KKR की शुरुआत
KKR की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर वेंकटेश अय्यर 7 रन बनाकर मार्को यान्सेन की गेंद पर बोल्ड हुए। नीतीश राणा 26 रन बनाकर उमरान मलिक की गेंद पर शशांक सिंह को कैच थमा बैठे। वे एक बार फिर शॉर्ट बॉल का शिकार बने। उमरान ने उसी ओवर में अजिंक्य रहाणे को भी चलता कर दिया। उमरान ने अपने अगले ओवर में KKR के कप्तान श्रेयस अय्यर का विकेट लिया।

DRS नहीं ले सके रिंकू सिंह
रिंकू सिंह टी. नटराजन की गेंद पर LBW आउट हो गए। अंपायर के आउट देने के बाद रिंकू दूसरे बल्लेबाज बिलिंग्स के यह चर्चा कर रहे थे कि रिव्यू लें या न लें। तब तक 15 सेंकेंड बीत गए। रिंकू को पवेलियन लौटना पड़ा। इस मसले पर अंपायर और दोनों बल्लेबाजों के बीच कुछ समय तक बहस भी हुई। सैम बिलिंग्स 34 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार की गेंद पर आउट हुए।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
कोलकाताः वेंकटेश अय्यर, अजिंक्य रहाणे, नीतीश राणा, श्रेयस अय्यर (कप्तान), सैम बिलिंग्स, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, उमेश यादव, टिम साउदी और वरुण चक्रवर्ती।

हैदराबादः अभिषेक शर्मा, केन विलियम्सन (कप्तान), राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, निकोलस पूरन, शशांक सिंह, वाशिंगटन सुंदर, मार्को यान्सेन, भुवनेश्वर कुमार, टी. नटराजन और उमरान मलिक।