UAE टी20 लीग में टीम उतारेगा नाइट राइडर्स ग्रुप:अबु धाबी नाइट राइडर्स होगी फेंचाइजी की चौथी टीम

मुंबई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फिल्म अभिनेता शाहरुख, जूही चावला और उनके पति जय मेहता की ओनरशिप वाला नाइट राइडर्स ग्रुप अब UAE टी20 लीग में भी हिस्सा लेने जा रहा है। उसने अबु धाबी फ्रेंचाइजी का स्वामित्व और संचालन के अधिकार हासिल किए हैं। अबु धाबी नाइट राइडर्स लीग की चौथी टीम होगी।

फ्रेंचाइजी ने इस बात की पुष्टि की है। फ्रेंचाइजी के मालिक शाहरुख खान ने कहा है कि पिछले कई वर्षों से हम नाइट राइडर्स ग्रुप का वैश्विक स्तर पर विस्तार कर रहे हैं और संयुक्त अरब अमीरात में क्रिकेट की संभावनाओं को देख रहे हैं। हम UAE टी20 लीग में हिस्सा लेने के लिए उत्साहित हैं। लीग के अध्यक्ष खालिद अल जारूनी ने कहा कि हमारा यह प्रयास पूरे क्रिकेट जगत में लीग की प्रतिष्ठा और पेशेवरता को बढ़ाएगा। वहीं, महासचिव मुबाशिर उस्मानी ने कहा कि हमारी लीग क्रिकेट जगत के बड़े नामों को आकर्षित करेगी और स्थानीय और भावी खिलाड़ियों को मंच प्रदान करेगी। इस दौरान KKR के CDEO वेंकी मैसूर भी उपस्थित रहे।

अडानी ग्रुप ने भी लिए थे अधिकार

चार दिन पहले अडानी ग्रुप ने फ्रेंचाइजी के अधिकार हासिल किए थे। लीग में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड, लांसर कैपिटल, जीएमआर ग्रुप और कैपरी ग्लोबल की एक-एक टीमें हिस्सा लेंगी। लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगी। हर साल आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट के एक सीजन में 34 मुकाबले होंगे।

नाइट राइडर्स ग्रुप की T-20 फ्रेंचाइजी टीमें
कोलकाता नाइट राइडर्स : IPL
ट्रिनबागो नाइट राइडर्स : CPL
लॉस एंजिलिस नाइट राइडर्स : मेजर क्रिकेट लीग
अबु धाबी नाइट राइडर्स : UAE टी20 लीग