पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • BCCI President Saurav Ganguly Said Corona Entered IPL Due To Travel; Board For IPL Looking For Window Before World Cup

BCCI अध्यक्ष गांगुली बोले-:ट्रैवल की वजह से IPL में आया कोरोना; IPLके लिए बोर्ड वर्ल्ड कप से पहले विंडो तलाश रहा

मुंबई3 महीने पहले
सौरव गांगुली ने कहा कि बायो-बब�

IPL 2021 अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो चुका है। बायो-बबल में कोरोना के केस मिलने के बाद BCCI ने यह फैसला लिया था। टूर्नामेंट के अभी 31 मुकाबले बाकी हैं। इन मैचों के आयोजन को लेकर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि वे सभी देशों के बोर्ड से बात कर टी20 वर्ल्ड कप से पहले विंडो निकालने की कोशिश करेंगे। टी20 वर्ल्ड कप अक्टूबर के मध्य से नवंबर के मध्य तक होगा। भारत का इंग्लैंड दौरा 14 सितंबर को समाप्त हो रहा। इन दोनों के बीच बीसीसीआई को करीब 30 दिन का समय मिलेगा। लेकिन वर्ल्ड कप से पहले अभ्यास मैच होते हैं और क्वारैंटाइन नियमों की वजह से टीमों को सितंबर के अंत तक ही आयोजन वाले देश में पहुंचना होगा। अभी माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप यूएई में ही होगा।

आईपीएल के लिए भी यूएई पहला विकल्प दिख रहा है। लेकिन इंग्लैंड की चार काउंटी टीम मिडिलसेक्स, सरे, वारविकशायर और लंकाशायर ने भी मेजबानी करने में रुचि दिखाई है। अगर IPL इंग्लैंड में भी होता है तो खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले यूएई में क्वारेंटाइन रहना होगा। बोर्ड के पास टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद भी बचे हुए मैचों का आयोजन कराने का विकल्प होगा।

बोर्ड के लिए आयोजन चुनौतीपूर्ण
नवंबर के अंत से एशेज शुरू होने वाला है। दिसंबर में बिग बैश भी शुरू होगा। भारतीय टीम को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट और टी20 खेलना है। जिससे बोर्ड के लिए आईपीएल के बचे हुए 31 मैचों का आयोजन करना मुश्किल चुनौती होगी। बोर्ड के पास पिछले सीजन की तरह ही टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में कराने का विकल्प था। गांगुली का कहना है कि इसपर चर्चा भी हुई थी। लेकिन फरवरी तक कोरोना के केस कम थे और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का भी सफल आयोजन भी हुआ था, जिसकी वजह से बोर्ड सफल आयोजन को लेकर आश्वस्त था।

शायद ट्रैवल की वजह से बायो-बबल में वायरस आ गया : गांगुली
बायो-बबल में कोरोना के पहुंचने पर गांगुली ने कहा, ‘हमें जो रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक बायो-बबल का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। ट्रैवल करना शायद वायरस के बायो-बबल में आने की एक वजह हो सकती है। हमें जांच के बाद ही कारण पता चल पाएगा।’ गांगुली भारत में आईपीएल करवाने के फैसले को भी सही मानते हैं। उन्होंने कहा, ‘हमने मुंबई से शुरुआत की और बिना किसी संक्रमण के मामले के मैच समाप्त हुए जबकि तब मुंबई में कोरोना के काफी मामले आ रहे थे।

खबरें और भी हैं...