हरमनप्रीत की सुपरनोवाज ने तीसरी बार जीता विमेंस T20 चैलेंज:रोमांचक फाइनल मुकाबले में दीप्ति शर्मा की वेलोसिटी टीम को 4 रन से हराया

पुणे6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुणे में सुपरनोवाज और वेलिसिटी के बीच खेले गए विमेंस T-20 चैलेंज के फाइनल मुकाबले में सुपरनोवाज ने वेलोसिटी को रोमांचक मैच में 4 रन से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 165 रन बनाए, जिसके जवाब में वेलोसिटी की टीम 8 विकेट खोकर 161 रन ही बना सकी। आखिरी ओवर में टीम को जीत के लिए 17 रन चाहिए थे पर सिर्फ 12 रन ही बने।

डिएंड्रा डॉटिन को फाइनल में 44 गेंदों 66 रनों की मैच विनिंग पारी और पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी करने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। सुपरनोवाज की टीम टूर्नामेंट के इतिहास में तीसरी बार चैंपियन बनी। ये टूर्नामेंट का चौथा एडिशन था।

आखिरी ओवरों में लॉरा वोल्वार्ट और सिमरन की तेज बैटिंग भी वेलोसिटी को नहीं जिता सकी

फाइनल के दबाव वाले मुकाबले में 166 रनों के टारगेट का पीछा कर रही वेलोसिटी की टीम मैच के शुरू में चेज में नजर ही नहीं आई। 2 ओवर में 29 रन बनाकर उसकी ओपनर्स ने तेज शुरुआत तो की, पर तीसरे ओवर की पहली गेंद पर शेफाली वर्मा के आउट होने के बाद पूरी पारी बिखर गई। शेफाली ने 8 गेंदों में 15 रन बनाए। इसके बाद यस्तिका भाटिया भी अगले ओवर में 9 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद टीम को लगातार झटके लगते रहे। पिछले मैच में शानदार पारी खेलने वाली किरण नवगिरे 13 गेंदों में बिना खाता खोले आउट हुई।

लॉरा वोल्वार्ट ने आखिरी ओवरों में सिमरन के साथ मिलकर 19 गेंदों में 44 रन जोड़े पर टीम की जीत के लिए ये रन नाकाफी रहे।
लॉरा वोल्वार्ट ने आखिरी ओवरों में सिमरन के साथ मिलकर 19 गेंदों में 44 रन जोड़े पर टीम की जीत के लिए ये रन नाकाफी रहे।

दूसरे छोर पर लगातार गिरते विकटों के बीच लॉरा वोल्वार्ट ने 40 गेंदों में 65 रनों की पारी खेली पर वे टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सकी। मैच के आखिरी ओवरों में सिमरन बहादुर ने 10 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की सहायता से 20 रन बनाए पर टीम हार गई।

सुपरनोवाज के लिए एलाना किंग ने 3 विकेट लिए। सोफी और डोटिन को 2-2 विकेट मिले। पूजा वस्त्राकर को एक सफलता मिली।

अच्छी शुरुआत के बाद लड़खड़ाई सुपरनोवाज की पारी

इससे पूर्व टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करनी उतरी सुपरनोवाज की शुरुआत शानदार रही। इस महत्वपूर्ण मुकाबले में उसके दोनों ओपनर्स ने शानदार खेल दिखाते हुए पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े।

73 रन के स्कोर पर पहले विकेट के रूप में आउट हुई प्रिया पूनिया ने 29 गेंदों में 28 रन की धीमी पारी खेली, पर दूसरे छोर पर वेस्टइंडीज की डिएंड्रा डॉटिन ने तेजी से रन बनाए। डिएंड्रा डॉटिन ने 15वें ओवर में आउट होने से पहले 44 गेंदों 1 चौके और 4 छक्कों की सहायता से 62 रनों की पारी खेली। उन्होंने पूनिया ने आउट होने के बाद क्रीज पर आई कप्तान हरमनप्रीत कौर के साथ 36 गेंदों में 58 रन जोड़े।

डिएंड्रा डॉटिन ने खेली 44 गेंदों में 62 रनों की शानदार पारी। उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।
डिएंड्रा डॉटिन ने खेली 44 गेंदों में 62 रनों की शानदार पारी। उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया।

एक समय 15 ओवर में 131/2 के स्कोर पर मजबूत स्थिति में दिख रही सुपरनोवाज की पारी डिएंड्रा डॉटिन के आउट होने के बाद लड़खड़ा गई। डॉटिन के बाद क्रीज पर आई पूजा वस्त्राकर 5 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गई। इसके बाद 29 गेंदों में 43 रन बनाकर खेल रही हरमनप्रीत कौर भी अगले ही ओवर में केट क्रॉस का शिकार बन गई, और सुपरनोवाज के बड़े फिनिश की उम्मीद खत्म हो गई।

मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजों ने इक्का-दुक्का रन जोड़कर टीम का स्कोर 165 तक पहुंचा दिया। वेलोसिटी की ओर से केट क्रॉस, दीप्ति शर्मा, सिमरन बहादुर ने 2-2 विकेट लिए। अयाबोंगा खाका को एक विकेट मिला।

खबरें और भी हैं...