• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • Before The Final, AR Rahman Will Present The Journey Of Eight Decades Of Indian Cricket, Ranveer's Dance Performance

चार साल बाद IPL में क्लोजिंग सेरेमनी:फाइनल से पहले एआर रहमान प्रस्तुत करेंगे भारतीय क्रिकेट के आठ दशकों का सफर, रणवीर का डांस परफॉर्मेंस

अहमदाबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL-15 का फाइनल 29 मई को अहमदाबाद के श्री नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान और गुजरात के बीच खेला जाएगा। इस मुकाबले की खास बात ये है कि मैच शुरू होने से पहले 50 मिनट के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। 2018 के बाद यह पहला मौका होगा जब IPL फाइनल से पहले क्लोजिंग सेरेमनी का आयोजन होगा। इसके लिए IPL फाइनल को तय समय से आधा घंटा आगे बढ़ाया गया है। यानि फाइनल मुकाबला शाम 7.30 बजे की बजाय 8 बजे से शुरू होगा।

29 मई को रात 8 बजे से गुजरात और राजस्थान के बीच IPL-15 का चैंपियन बनने की जंग।
29 मई को रात 8 बजे से गुजरात और राजस्थान के बीच IPL-15 का चैंपियन बनने की जंग।

रणवीर सिंह और एआर रहमान की मौजूदगी रहेगी खास आकर्षण

IPL-15 के फाइनल मुकाबले से पहले आयोजित होने वाले 50 मिनट के समापन समारोह में अभिनेता रणवीर सिंह और म्यूजिक कंपोजर एआर रहमान शिरकत करेंगे। समारोह में रणवीर सिंह का डांस परफॉर्मेंस और एआर रहमान का म्यूजिक परफॉर्मेंस होगा। इसके लिए स्टेडियम में विशेष साउंड सिस्टम और आरजीबी लाइट की व्यवस्था की गई है।

आजादी के 75 सालों की थीम पर दिखाया जाएगा भारतीय क्रिकेट के 8 दशकों का सफर

क्लोजिंग सेरेमनी में एआर रहमान रहमान अपनी म्यूजिकल परफॉर्मेंस के जरिए भारतीय क्रिकेट के 80 सालों के सफर को भी दर्शकों के सामने प्रस्तुत करेंगे। इसकी थीम 'भारत की आजादी के 75 साल' रहेगी। इसकी जानकारी एआर रहमान ने अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर की।

लोक-नृत्य के कार्यक्रम भी होंगे, अमित शाह रह सकते हैं मौजूद

IPL-15 की क्लोजिंग सेरेमनी के दौरान रहमान और रणवीर सिंह की प्रस्तुति के अलावा विभिन्न राज्यों के लोक-नृत्य भी प्रस्तुत किए जाएंगे। इसमें गुजराती गरबे के फेमस कलाकार मोहित चौहान, बेनी दयाल और श्यामक डावर भी शामिल होंगे। इस दौरान स्टेडियम में 100 फीसदी कैपेसिटी में 1 लाख 30 हजार दर्शक मौजूद रहेंगे। गृहमंत्री अमित शाह भी समारोह के लिए पहुंच सकते हैं।

इतिहास में पहली बार क्रिकेट मैच के दौरान किसी फिल्म का ट्रेलर होगा लॉन्च

IPL-15 के फाइनल के दौरान आमिर खान की अपकमिंग फिल्म लाल सिंह चड्ढा का ट्रेलर भी लॉन्च किया जाएगा। यह पहला मौका होगा जब किसी क्रिकेट मैच के दौरान फिल्म का ट्रेलर लॉन्च होगा। इस दौरान आमिर खान भी स्टेडियम में मौजूद रह सकते हैं।