CSK की जीत से ज्यादा चेतेश्वर पुजारा के चर्चे:पुजारा ने जीता पहला IPL खिताब, बुरी तरह ट्रोल हो गए कोहली

दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चेन्नई सुपर किंग्स ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में शानदार प्रदर्शन करते हुए चौथी बार IPL का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस बीच सोशल मीडिया पर इस सीजन चेन्नई के लिए एक भी मैच नहीं खेले चेतेश्वर पुजारा जमकर ट्रेंड कर रहे हैं। पुजारा छह साल बाद IPL का हिस्सा बने थे। बिना खेले पुजारा ने पहली ट्रॉफी अपने नाम कर ली है। लोग सोशल मीडिया पर कह रहे हैं कि पुजारा टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली से ज्यादा भाग्यशाली हैं। क्योंकि वह उस टीम का हिस्सा बन गए जिसने ट्रॉफी अपने नाम की। कई यूजर्स तो कोहली को ट्रोल भी कर रहे हैं।

विराट कोहली का ट्रॉफी जीतने का सपना नहीं हुआ पूरा
रॉयल चैंलेजर्स बेंगलुरु के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस बार भी IPL का खिताब अपने नाम नहीं कर पाए। कोहली 2008 से बेंगलुरु टीम के सदस्य हैं। साल 2013 में उन्हें टीम का कप्तान भी बनाया गया था। लेकिन वो ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो पाए। अगले सीजन से कोहली टीम के कप्तान नहीं होंगे। वहीं, 6 साल बाद IPL खेलने वाले पुजारा को ट्रॉफी उठाने का मौका मिल गया। बता दें, पुजारा को एक टेस्ट बल्लेबाज माना जाता है। इस खिलाड़ी से तेज पारी की उम्मीद किसी को नहीं होती है। इसी कारण पुजारा IPL में इतने साल से नहीं खेल पा रहे थे।

50 लाख में चेन्नई ने पुजारा को टीम के साथ जोड़ा था
भारतीय टेस्ट टीम के नंबर-3 बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को चेन्नई ने 50 लाख की बोली के साथ टीम से जोड़ा था। ऐसा नहीं है कि चेतेश्वर पुजारा को पहले टी20 में सफलता नहीं मिली है। उन्होंने अब तक 64 टी20 मैच खेले हैं और 1356 रन भी बनाए हैं। इसमें एक शतक और सात अर्धशतक शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 110 के आस-पास का है। टी20 में वे 20 छक्के भी जमा चुके हैं।