• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • CSK Vs Delhi Capitals (IPL 2021 Qualifier 1) | Chennai Super Kings And Delhi Capitals Face Off To Strengthen Top Two Positions

दिल्ली Vs चेन्नई:CSK के खिलाफ लगातार चौथी जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुंची दिल्ली

दुबई2 महीने पहले

IPL में सोमवार को टेबल टॉपर्स चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। जहां दिल्ली कैपिटल्स ने अंतिम ओवर 3 विकेट से मैच जीतकर अपने नाम किया। दिल्ली के सामने 137 रनों का टारगेट था जिसे टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 2 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। टारगेट का पीछा करते हुए शिमरोन हेटमायर ने 18 गेंदों पर नाबाद 28 रन बनाए।मैच का स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

जीत के साथ ही दिल्ली के 13 मैचों में 20 अंक हो गए हैं और पंत एंड कंपनी अब टॉप-2 में बनी रहेगी। लीग मैचों के बाद जो टीमें टॉप-2 में आती हैं उनके पास फाइनल में पहुंचने के दो मौके होते हैं।

बर्थ-डे पर फ्लॉप हुए पंत
ऋषभ पंत (15) अपने बर्थ-डे पर बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। उनका विकेट रवींद्र जडेजा के खाते में आया। आउट होने से पहले 12 गेंदों में पंत को तीन जीवनदान मिले थे। पहला जीवनदान उनको पावरप्ले की आखिरी गेंद पर मिला था, जब CSK ने उनके खिलाफ LBW की अपील की लेकिन अंपायर ने पंत को नोट-आउट दिया। इसके बाद धोनी ने DRS लिया और वह भी ऋषभ के पक्ष में गया। अगली ही गेंद पर उनके खिलाफ LBW की जोरदार अपील हुई और पंत फिर बच गए। तीसरा जीवनदान DC के कप्तान को 9वें ओवर में मिला जब पंत के खिलाफ स्टंपिंग की अपील की गई और वह फिर नोट-आउट निकले।

फिर चला लॉर्ड शार्दूल का सिक्का
शार्दूल ठाकुर ने दिल्ली की पारी के 15वें ओवर में पहली और आखिरी गेंद पर आर अश्विन (2) और शिखर धवन (39) को आउट कर चेन्नई की मुकाबले में जबरदस्त वापसी कराई।

अच्छी शुरुआत के बाद आउट हुए शॉ
पृथ्वी शॉ और शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 24 रन जोड़े। तीन चौके लगा चुके शॉ बढ़िया लय में नजर आ रहे थे, लेकिन तभी दीपक चाहर ने उनको आउट कर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। CSK को दूसरी सफलता जोश हेजलवुड ने श्रेयस अय्यर (2) को आउट कर दिलाई।

  • IPL में दीपक चाहर ने छठी बार पृथ्वी शॉ को आउट किया।
  • IPL डेब्यू कर रहे रिपल पटेल (18) रन बनाकर रवींद्र जडेजा की गेंद पर आउट हुए।
  • इस सीजन धवन अभी तक 501 रन बना चुके हैं। IPL में यह पांचवां मौका है जब एक सत्र में धवन ने 500+ रन बनाए हो।

धोनी ने दिखाई खेल भावना
चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने 27 गेंदों पर 18 रन बनाए और आवेश खान की गेंद पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत को अपनी कैच दे बैठे। हैरानी वाली बात ये रही कि दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपील कर रही थी और इससे पहले अंपायर अपना फैसला सुनाते धोनी पहले ही पवेलियन की ओर लौट गए। CSK ने पहले खेलते हुए 136/5 का स्कोर बनाया।

मिले मौका का फायदा नहीं उठा सके ऋतुराज
मैच की दूसरी ही गेंद पर एनरिक नोर्त्या ने ऋतुराज गायकवाड़ को LBW आउट किया, लेकिन गायकवाड़ ने अंपायर के फैसले के खिलाफ जाते हुए DRS लिया। रिप्ले में साफ नजर आया कि गेंद विकेट को छोड़ती हुई लेग स्टंप के बाहर जा रही थी। जिसके बाद ऋतुराज को 0 पर बड़ा जीवनदान मिला। हालांकि वह इस जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके और नोर्त्या की ही गेंद पर (13) के स्कोर पर आर अश्विन को अपनी कैच थमा बैठे।

  • दिल्ली को पहली सफलता अक्षर पटेल ने फाफ डु प्लेसिस (10) को आउट कर दिलाई।
  • अक्षर पटेल ने इसके बाद मोइन अली (5) को भी आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।
  • CSK के लिए पहला मैच खेल रहे रॉबिन उथप्पा (19) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। अश्विन ने उनको कॉट एंड बॉल कर आउट किया।
  • धोनी-रायडू ने 5वें विकेट के लिए 70 रन जोड़े।
  • अंबाती रायडू ने 43 गेंदों नाबाद 55 रन बनाए। IPL में यह उनकी 21वीं फिफ्टी रही।

CSK ने 3 और दिल्ली ने किया 1 बदलाव
CSK ने दो बदलाव करते हुए सुरेश रैना की जगह रॉबिन उथप्पा, सैम करन के स्थान पर ड्वेन ब्रावो और केएम आसिफ की जगह दीपक चाहर की प्लेइंग इलेवन में वापसी हुई। वहीं, DC ने स्टीव स्मिथ की जगह रिपल पटेल को मौका दिया।

चेन्नई के खिलाफ लगातार चौथी जीत
IPL में दिल्ली कैपिटल्स की CSK के खिलाफ यह लगातार चौथी जीत रही। इससे पहले फेज-2 में दिल्ली ने चेन्नई को 7 विकेट से हराया था और IPL 13 में भी सुपर किंग्स के खिलाफ DC ने दोनों मैच जीते थे।

सुरेश रैना के ये आंकड़े मौजूदा सीजन के हैं।
सुरेश रैना के ये आंकड़े मौजूदा सीजन के हैं।

रैना की हुए प्लेइंग इलेवन से छु्टटी
आज के मैच में पूरी तरह से फिट न होने के चलते सुरेश रैना को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। वैसे अगर देखा जाए तो मौजूदा टूर्नामेंट में अभी तक उनका प्रदर्शन भी काफी निराशाजनक देखने को मिला है। चेन्नई के ज्यादातर खिलाड़ी शानदार लय में हैं, लेकिन रैना को संघर्ष करते देखा जा सकता हैं।

दोनों टीमें-

CSK- ऋतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

DC- पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (w/c), रिपल पटेल, अक्षर पटेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, अवेश खान, एनरिक नोर्त्या।

खबरें और भी हैं...