• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • CSK Vs KKR IPL 2021 LIVE Score Chennai Super Kings Vs Kolkata Knight Riders Today Match Latest News Update

चेन्नई Vs कोलकाता:आखिरी गेंद पर CSK ने दर्ज की रोमांचक जीत, KKR को 2 विकेट से हराया; पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची धोनी एंड कंपनी

अबुधाबी24 दिन पहले

IPL फेज-2 में रविवार को दिन का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच खेला गया था, जिसे चेन्नई ने बहुत ही रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर 2 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। CSK के सामने 172 रनों का टारगेट था और अंतिम ओवर में टीम को चार रन चाहिए थे। सुनील नरेन ने आखिरी ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए मैच को अंतिम गेंद तक जरूर पहुंचाया, लेकिन टीम को जीत न दिला सके। मैच का लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें

मैच में मिली जीत के साथ ही धोनी एंड कंपनी एक बार फिर से पॉइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गई है। वहीं KKR 8 अंकों के साथ चौथे पायदान पर बरकरार है।

शानदार शुरुआत के बाद आउट हुए गायकवाड़
टारगेट का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत शानदार रही। ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़े। यह जोड़ी KKR के खेमे में लगातार दबाव बना रही थी, लेकिन आंद्रे रसेल ने इस पार्टनरशिप को तोड़ टीम को पहली सफलता दिलाई। ऋतुराज गायकवाड़ 28 गेंदों पर 40 रन बनाकर आउट हुए। अर्धशतक की ओर बढ़ रहे फाफ डु प्लेसिस (43) को प्रसिद्ध कृष्णा ने पवेलियन का रास्ता दिखाया। अंबाती रायडू (10) को सुनील नरेन ने बोल्ड कर कोलकाता को तीसरी सफलता दिलाई।

मौजूदा सीजन में 5वीं बार फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने 50+ की साझेदारी निभाई
मौजूदा सीजन में 5वीं बार फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने 50+ की साझेदारी निभाई

जडेजा ने बदला मुकाबला
चेन्नई की जीत में बड़ा रोल रवींद्र जडेजा ने निभाया। उन्होंने सिर्फ 8 गेंदों पर 22 रनों की पारी खेली। अपनी पारी में जडेजा ने लगातार दो चौके और दो छक्के लगाए। जडेजा ने प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ 19वें ओवर में 21 रन हासिल किए और CSK की जीत में बड़ी भूमिका निभाई।

रन आउट हुए गिल
पहले ही ओवर में KKR की जोरदार शुरुआत देखने को मिली और शुभमन गिल ने दीपक चाहर को लगातार 2 चौके लगाए। ओवर की 5वीं गेंद पर CSK ने गिल के खिलाफ LBW की अपील की और अंपायर ने भी उन्हें आउट दिया, लेकिन गिल ने रिव्यू लिया और गेंद स्टंप की लाइन से मिस होने के चलते उन्हें जीवनदान मिला। हालांकि अगली ही गेंद पर गिल रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।

पहली ही गेंद से चमके शार्दूल
गिल के विकेट के बाद वेंकटेश अय्यर और राहुल त्रिपाठी ने KKR की पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 40 रन जोड़े। अय्यर धीरे-धीरे लय हासिल कर रहे थे, लेकिन तभी शार्दूल ठाकुर ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर अय्यर (18) की विकेट चटका चेन्नई को दूसरी सफलता दिलाई।

वायरल हुआ फाफ का कैच
अय्यर के विकेट के बाद ओएन मॉर्गन भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 14 गेंद पर 8 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर आउट हुए। बाउंड्री लाइन पर फाफ डु प्लेसिस ने कैप्टन मॉर्गन का शानदार कैच पकड़ा।

अंतिम 3 ओवर में KKR ने बनाए 44 रन
कोलकाता ने अंतिम 3 ओवर के खेल में 44 रन बनाए। आंद्रे रसेल का जादू तो देखने को नहीं मिला और वे 20 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन दिनेश कार्तिक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 11 गेंद पर 26 रन बनाए। नीतीश राणा ने भी 27 गेंदों पर 37 रनों की नाबाद पारी खेली। KKR ने 20 ओवर में 171/6 का स्कोर बनाया।

दोनों टीमें
KKR-
शुभमन गिल, नीतीश राणा, राहुल त्रिपाठी, ओएन मोर्गन (कप्तान), आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), सुनील नरेन, वेंकटेश अय्यर, लॉकी फर्ग्युसन, वरुण चक्रवर्ती, प्रसिद्ध कृष्णा।

CSK- फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मोइन अली, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, एमएस धोनी (w/c), रवींद्र जडेजा, सैम करन, शार्दूल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।