• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • KKR Vs SRH IPL 2021 Post Match Analysis; MS Dhoni Ravindra Jadeja David Warner Manish Pandey Chennai Super Kings Vs Sunrisers Hyderabad Match Analysis

CSK की जीत का एनालिसिस:​​​​​​​वॉर्नर की धीमी पारी हैदराबाद को भारी पड़ी, बॉलिंग और फील्डिंग में चेन्नई का दबदबा रहा; गायकवाड़-डु प्लेसिस ने जीत पक्की की

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बुधवार को चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ चेन्नई एक बार फिर पॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। मैच में हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर की धीमी पारी उनकी टीम की हार का बड़ा कारण रही।

वहीं, चेन्नई के बॉलिंग और फील्डिंग में हैदराबाद को रन बनाने का ज्यादा मौका नहीं दिया। टारगेट का पीछा करने उतरी चेन्नई के ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ और फाफ डु प्लेसिस की 129 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप ने हैदराबाद की बची हुई उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया और चेन्नई को टेबल के टॉप पर पहुंचा दिया। आइए जानते हैं वो पॉइंट्स जो CSK की जीत की अहम वजह रहे।

1. बेयरस्टो जीवनदान का फायदा नहीं उठा सके
SRH के कप्तान डेविड वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहले ही ओवर में धोनी ने जॉनी बेयरस्टो का कैच छोड़ दिया। उस वक्त बेयरस्टो अपना खाता भी नहीं खोल सके थे। हालांकि वे इस जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और 7 रन बनाकर आउट हुए। तेज गेंदबाज सैम करन ने उन्हें कैच आउट कराया। इस झटके के बाद हैदराबाद टीम पावरप्ले में 39 रन ही बना सकी।

2. वॉर्नर-पांडे ने संभाला, लेकिन स्लो रन रेट का खामियाजा चुकाना पड़ा
मनीष पांडे ने 46 बॉल पर सबसे ज्यादा 61 रन और वॉर्नर ने 55 बॉल पर 57 रन जड़े। वॉर्नर अच्छे शॉट तो खेल रहे थे, लेकिन बार वे गैप तलाशने में नाकामयाब हो रहे थे। इस वजह से दूसरे एंड पर खड़े पांडे पर दबाव बना। हैदराबाद को दूसरा झटका 128 के स्कोर पर लगा। लुंगी एनगिडी ने वॉर्नर को कैच आउट कराया। टीम 6 रन ही जोड़ सकी थी कि तीसरा विकेट भी गिर गया। दोनों विकेट एनगिडी ने ही लिए।

3. विलियमसन-जाधव ने 171 रन तक पहुंचाया
इसके बाद केन विलियमसन और केदार जाधव ने आक्रामक शॉट खेले और आखिरी दो ओवरों में 33 रन बनाए। विलियमसन 10 बॉल पर 26 और जाधव 4 बॉल पर 12 रन बनाकर नाबाद रहे। दोनों की बदौलत टीम 20 ओवर में 3 विकेट पर 171 रन बना सकी।

4. शार्दूल को छोड़कर चेन्नई बॉलर्स हावी रहे
चेन्नई के बॉलर्स ने शुरू से ही प्लान के मुताबिक ही गेंदबाजी की। दीपक चाहर ने 3 ओवर में 21, सैम करन ने 4 ओवर में 30, मोइन अली ने 2 ओवर में 16 और रविंद्र जडेजा ने 3 ओवर में 23 रन ही दिए। शार्दूल ठाकुर और एनगिडी थोड़ा महंगे साबित हुए। शार्दूल ने 4 ओवर में 44 और एनगिडी ने 35 रन दिए।

5. चेन्नई की बल्लेबाजी का तोड़ नहीं निकाल पाई हैदराबाद
171 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई ने 18.3 ओवर में 3 विकेट पर 173 रन बनाकर मैच जीत लिया। ऋतुराज गायकवाड़ ने 44 बॉल पर 75 रन और फाफ डुप्लेसिस ने 38 बॉल पर 56 रन की पारी खेली। रैना ने 17 और जडेजा ने 7 रन की नाबाद पारी खेली।

6. डु प्लेसिस ने फील्डिंग से सभी का दिल जीता
एक आधे मौके को छोड़ दें तो चेन्नई की फील्डिंग शानदार रही, लेकिन दिल जीता डु प्लेसिस ने। उन्होंने बाउंड्री पर शानदार एफर्ट दिखाते हुए कई बाउंड्री बचाईं और पांडे का शानदार कैच भी लपका।

खबरें और भी हैं...