IPL की इंट्रेस्टिंग बातें:धोनी को भी बैटिंग में टोटके पर भरोसा, जडेजा कप्तान बनने से पहले सबसे ज्यादा 200 मैच खेलने वाले खिलाड़ी

स्पोर्ट्स डेस्कएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2022 का आगाज हो गया है। टूर्नामेंट का पहला मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जा रहा है। जहां KKR ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी है। आईपीएल की शुरुआत होने के साथ ही इंट्रेस्टिंग फैक्ट भी सामने निकलकर आने लगे हैं।

एमएस धोनी का टोटका
CSK और KKR के बीच मैच शुरू होने से पहले टीम इंडिया के पूर्व ऑफ स्पिनर और कमेंटेटर हरभजन सिंह ने महेंद्र सिंह धोनी को लेकर एक दिलचस्प खुलासा किया। भज्जी ने कहा- धोनी बैटिंग के दौरान हर बॉल से पहले एक कदम आगे आते हैं, ये उनका टोटका है।

बता दें कि एमएस धोनी ने आईपीएल 2022 के शुरू होने से ठीक दो दिन पहले ही कप्तानी छोड़कर सभी को हैरान कर दिया था। धोनी की जगह अब रवींद्र जडेजा CSK के नए कप्तान है।

200 मैच खेलने के बाद जड्डू को मिली कप्तानी
जडेजा पहली बार IPL में कप्तानी कर रहे हैं। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा मैच खेलने के बाद कप्तानी करने वाले खिलाड़ी भी बन गए। जड्डू को 200 IPL मैच खेलने के बाद पहली बार कप्तानी का मौका मिला। उनसे पिछला रिकॉर्ड मनीष पांडे (153) के नाम पर दर्ज था।

धोनी टॉस जीते थे, लेकिन जडेजा हारे
टॉस को लेकर एक इंट्रेस्टिंग फैक्ट है। 2008 में जब धोनी ने अपना पहला आईपीएल मैच खेला था, तब वे टॉस जीते थे। वहीं, कप्तान के तौर पर रवींद्र जडेजा अपना पहला टॉस हारे गए।

धोनी ने लगाई जड्डू की क्लास
मैच से पहले ड्रेसिंग रूम में CSK के नए कैप्टन रवींद्र जडेजा ऑल टाइम हिट कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी के साथ नजर आए। इस दौरान दोनों में लंबी बातचीत हुई। धोनी ने मैच को लेकर कुछ अहम टिप्स जडेजा को दिए। जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करने वाले एमएस धोनी और सुरेश रैना के बाद तीसरे खिलाड़ी है।

खबरें और भी हैं...