आउट होकर भी क्विंटन ने जीता दिल:अंपायर के नॉट-आउट देने के बाद खुद ही पवेलियन की ओर चल पड़े डी कॉक

पुणे2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL में शुक्रवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के विकेटकीपर-बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक ने सभी का दिल जीत लिया। दरअसल, पंजाब के खिलाफ लखनऊ की पारी के 13वें ओवर में डी कॉक के खिलाफ कीपर द्वारा लिए कैच पर जोरदार अपील हुई, जिसे अंपायर ने नकार दिया और नॉट-आउट दिया। लेकिन, तभी क्विंटन डी कॉक ने खेल भावना का परिचय दिया और खुद ही पवेलियन की तरफ चल पड़े।

IPL का पूरा मूवमेंट जानने से पहले पोल में हिस्सा लेकर अपनी राय दीजिए...

हुआ कुछ यूं था कि 13वां ओवर संदीप शर्मा कर रहे थे और चौथी गेंद पर क्विंटन डी कॉक बैकफुट पर जाकर कट करना चाहते थे, लेकिन गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर जितेश शर्मा के दस्तानों में जा पहुंची। डी कॉक 37 गेंदों में 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। विकेटकीपर-बल्लेबाज की खेल भावना देखकर गेंदबाज संदीप शर्मा ने भी पीठ थपथपा उनकी सराहना की। सोशल मीडिया पर भी क्विंटन की काफी वाहवाही हो रही है।

हुड्डा के साथ जोड़े 85 रन
क्विंटन डी कॉक भले ही अर्धशतक से चूक गए हो, लेकिन मैच में कप्तान केएल राहुल (6) के जल्दी आउट हो जाने के बाद उन्होंने दूसरे विकेट के लिए दीपक हुड्डा के साथ 58 गेंदों पर 85 रन जोड़े। इस सीजन 9 पारियों में 30.11 की औसत से 271 रन बना चुके हैं। उनके बल्ले से दो बार 50+ का स्कोर भी देखने को मिला है। टॉप ऑर्डर में क्विंटन लगातार लखनऊ के लिए उपयोगी पारियां खेल रहे हैं।

लखनऊ की छठवीं जीत
IPL 2022 के 42वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स को 20 रन से हराया। PBKS के सामने 154 रन का टारगेट था, जिसके जवाब में टीम 20 ओवर में 133/8 का स्कोर ही बना सकी और मैच हार गई। पंजाब का बैटिंग ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। जॉनी बेयरस्टो (32) टॉप स्कोरर रहे। वहीं, लखनऊ की ओर से मोहसिन खान के खाते में 3 विकेट आए।

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए लखनऊ ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 153 का स्कोर बनाया। क्विंटन डी कॉक ने सबसे ज्यादा 46 रन बनाए, जबकि दीपक हुड्डा के बल्ले से 34 रन निकले। PBKS के लिए कगिसो रबाडा ने 4 विकेट लिए।