RCB नहीं करेगा एबी डिविलियर्स को रिटेन!:गौतम गंभीर ने कहा- ग्लेन मैक्सवेल हैं टीम का भविष्य, 37 साल के हो चुके डिविलियर्स नहीं

12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) IPL के अगले सीजन टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स को रिटेन नहीं करना चाहेगी। गंभीर का मानना है कि ग्लेन मैक्सवेल ने इस सीजन बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और टीम उनके साथ ही जाना चाहेगी। वो भविष्य में टीम का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

जब गंभीर से पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि RCB इस सीजन में डिविलियर्स को रिटेन नहीं करने का विकल्प चुन सकता है, तो गंभीर ने कहा, 'हां, क्योंकि मुझे लगता है कि वे ग्लेन मैक्सवेल को टीम में बरकरार रखेंगे। मैक्सवेल टीम का भविष्य हैं और मेरे हिसाब से एबी डिविलियर्स नहीं।'

2011 में RCB से जुड़े थे डिविलियर्स
दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान डिविलियर्स 2011 में RCB में शामिल हुए थे और तब से टीम का एक अभिन्न हिस्सा हैं। उन्होंने IPL के 184 मैचों में 5162 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 151.68 का है। 2021 के IPL सीजन में डिविलियर्स के बल्ले से 313 रन निकले हैं।

भारत में खेले गए 2021 सीजन का पहला फेज एबी के लिए शानदार रहा था, लेकिन दूसरे फेज में वो रन बनाने के लिए तरसते रहे। दूसरे फेज में उनका सर्वाधिक स्कोर सिर्फ 26 रन था। इस दिग्गज खिलाड़ी ने साल 2018 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि, उसके बाद वो टी-20 लीग खेलते रहे हैं।

कोहली और चहल को भी RCB कर सकती है रिटेन
गंभीर ने ये भी कहा कि RCB मैक्सवेल के साथ विराट कोहली और युजवेंद्र चहल को भी रिटेन कर सकती है। बता दें, विराट कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ दी है। अब वो एक बल्लेबाज के रूप में टीम के साथ जुड़ सकते हैं।

खबरें और भी हैं...