शेर जैसी छलांग लगाकर कैच लपकने का VIDEO:गिल ने 31 मीटर पीछे भागकर पकड़ा शानदार कैच, 83 के कपिल की दिलाई याद

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL की दो नई टीमों लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस का डेब्यू मैच एक जबरदस्त कैच के लिए याद किया जाएगा। इस मैच में गुजरात के लिए खेल रहे शुभमन गिल ने ऐसा कैच पकड़ा कि हर किसी को गिर के बब्बर शेर की याद आ गई। चौथे ओवर में वरुण एरोन की तीसरी गेंद पर एविन लुइस ने पुल शॉट खेला, लेकिन गिल ने उल्टा भागते हुए हवा में शेर जैसी छलांग लगाकर शानदार कैच लपक लिया। इस कैच को शुभमन ने 10 कदम पीछे भागकर पकड़ा।

वरुण एरोन की गेंद पर लुइस ने स्क्वॉयर लेग दिशा में पुल शॉट खेला। वहां कोई फील्डर तैनात नहीं था, लेकिन शुभमन गिल ने 31 मीटर पीछे दौड़ते हुए और लगभग 6 फीट लंबी बेहतरीन डाइव लगाते हुए सनसनीखेज कैच लपक लिया।

शुभमन ने दिलाई 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में कपिल के लपके कैच की याद

शुभमन गिल के इस कैच को देखकर फैंस को कपिल देव के 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में मैच बदलने वाला कैच लपकने का नजारा याद आ गया। 1983 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर रहे कपिल देव ने शुभमन की तरह बाउंड्री लाइन की तरफ उल्टा दौड़ते हुए वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विवियन रिचर्ड्स का कैच ऐसा ही असंभव सा कैच पकड़ा था।

8 करोड़ में खरीदा है शुभमन को गुजरात टीम ने
बता दें कि शुभमन गिल को मेगा ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटन्स ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा था। इससे पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की टीम का हिस्सा थे। युवा ओपनर ने 2018 के IPL सीजन में अपना डेब्यू किया था। KKR के लिए उन्होंने 58 मैचों में 31.49 की औसत और 123 के स्ट्राइक रेट से 1417 रन बनाए थे। इस दौरान 55 पारियों में उनके बल्ले से 10 फिफ्टी देखने को मिली। हालांकि, जब लखनऊ के खिलाफ शुभमन जब बल्लेबाजी करने आए तो वो लंबी पारी नहीं खेल पाए और खाता खोले बिना ही आउट हो गए। मैच की बात करें तो गुजरात ने ये मुकाबला 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।