कोलकाता की हार के दोषी रसेल:अहम मोड़ पर शून्य पर आउट हुए, गेंदबाजी में एक ही ओवर में 14 रन दे दिए

स्पोर्ट्स डेस्क4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

IPL 2022 में पिछले साल की रनर-अप कोलकाता नाइट राइडर्स 9 में से 6 मैच हार चुकी है। टीम के ऊपर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। गुरुवार को टूर्नामेंट के 41वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने KKR को 4 विकेट से हराया। कोलकाता की इस हार के मुजरिम और कोई नहीं, बल्कि स्टार ऑलराउंडर आंद्रे रसेल रहे।

बल्ले से नहीं बनाया एक भी रन
आंद्रे रसेल कोलकाता की पारी के 14वें ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय आधी टीम केवल 83 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट चुकी थी। ऐसे में टीम को रसेल से बड़ी और जिम्मेदार पारी की उम्मीद थी, लेकिन वह 3 गेंदों में बिना खाता खोले अपना विकेट गंवा बैठे।

रसेल को कुलदीप यादव ने आउट किया। कुलदीप ने चौथे स्टंप पर गुगली डाली थी, जिस पर रसेल आगे बढ़कर हवाई शॉट खेलना चाहते थे। लेकिन गेंद घूमी, बाहर निकली और रसेल को बीट करते हुए विकेट के पीछे ऋषभ पंत के पास जा पहुंची। हालांकि, ऋषभ गेंद को पकड़ नहीं पाए, लेकिन गेंद उनके दस्तानों से लगकर स्टंप्स पर जा लगी और रसेल शून्य पर पवेलियन लौटे।

एक ओवर में दिए 14 रन
मैच में आंद्रे रसेल को केवल एक ही ओवर करने का मौका मिला और उसमें भी उन्होंने 14 रन दे डाले। रसेल दिल्ली की पारी के 15वें ओवर में बॉलिंग करने आए। उस समय DC का स्कोर 14 ओवर में 99/5 था। रसेल के ओवर की पहली गेंद पर अक्षर पटेल ने मिड विकेट पर चौका जड़ा और दूसरी गेंद को बैक वर्ड पॉइंट्स के ऊपर से छक्के के लिए मैदान से बाहर पहुंचा दिया। इस ओवर से दिल्ली ने एक बार फिर मुकाबले में वापसी कर ली थी।

टीम को मिली 4 विकेट से हार
41वें मैच में दिल्ली के सामने 147 रन का टारगेट था, जिसे टीम ने 18वें ओवर में 6 विकेट खोकर हासिल कर लिया। डेविड वार्नर (42) टॉप स्कोरर रहे, जबकि छक्का लगाकर DC की जीत को पक्का करने वाले रोवमैन पॉवेल 16 गेंदों पर नाबाद 33 रन बनाए। कोलकाता की ओर से उमेश यादव के खाते में 3 विकेट आए।

इससे पहले टॉस हारकर बैटिंग करते हुए KKR ने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 का स्कोर बनाया। नीतीश राणा ने सबसे ज्यादा 57 रन की पारी खेली। वहीं, कप्तान श्रेयस अय्यर ने 42 रन बनाए। DC की ओर से कुलदीप यादव ने 4 और मुस्तफिजुर रहमान ने 3 विकेट लिए थे।