• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • The Bowler, Who Once Gave 37 Runs In 1 Over, Dismissed Hardik, Pollard And Rahul Chahar In 3 Consecutive Balls.

हर्षल पटेल की पहली हैट्रिक का VIDEO:कभी 1 ओवर में 37 रन देने वाले बॉलर ने लगातार 3 गेंदों पर हार्दिक, पोलार्ड और राहुल चाहर को किया आउट

4 महीने पहले

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाज हर्षल पटेल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी पहली हैट्रिक ली। उन्होंने MI के हार्दिक पंड्या, किरोन पोलार्ड और राहुल चाहर को तीन लगातार गेंद में आउट कर दिया। आउट करने के बाद वो मारे खुशी के भागते जा रहे थे। उनके पीछे RCB की पूरी टीम सेलिब्रेशन के लिए भाग रही थी।

लेकिन हर्षल पटेल रुकने का नाम ही नहीं ले रहे थे। तब विराट कोहली ने पीछे से उनकी जर्सी पकड़ी और अपनी ओर खींचकर गले से लगा लिया। हर्षल की शानदार गेंदबाजी के चलते ही RCB को फेज 2 में पहली जीत मिली।

ये अब तक की IPL हिस्ट्री की 20वीं हैट्रिक है। जबकि RCB की तीसरी हैट्रिक है। हर्षल से पहले प्रवीण कुमार और सैमुअल ब्रदी ने बेंगलुरु के लिए हैट्रिक ली थी।

हर्षल पटेल की बात करें तो वो IPL 2021 में जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने अब तक 10 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने कुल 36.2 ओवर बॉलिंग की है और 23 विकेट झटक चुके हैं। उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट लेने का रहा है।

डोमेस्टिक क्रिकेट में हर्षल हरियाणा के‌ लिए खेलते रहे हैं। वो रणजी ट्रॉफी में हरियाणा टीम के कप्तान भी हैं। उनका IPL करियर 2012 में ही शुरू हो गया था। पहले वो बेंगलुरु के साथ थे, लेकिन बीच में 2018 से 2020 तक वो दिल्ली की टीम में थे, लेकिन 2021 में वो फिर से बेंगलुरु के साथ आ गए थे।

IPL में सबसे महंगा ओवर फेंकने का रिकॉर्ड भी इन्हीं के नाम, जडेजा ने मारे थे 1 ओवर में 37 रन
हर्षल के नाम IPL के इतिहास का सबसे महंगा ओवर फेंकने का भी रिकॉर्ड है। इसी सीजन के पहले फेज में 25 अप्रैल 2021 को CSK के खिलाफ हर्षल 20वें ओवर में बॉलिंग करने आए। तब हर्षल के सामने रवींद्र जडेजा थे। उन्होंने हर्षल के ओवर में 6, 6, नो बॉल पर 6, 6, 2, 6, 4 मारकर कुल 37 रन लिए थे।