बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा:हर्षल पटेल IPLके एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बने

20 दिन पहले

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के पेसर हर्षल पटेल IPL के एक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ दिया है। पटेल इस सीजन में 29 विकेट ले चुके हैं। पटेल से पहले यह रिकॉर्ड बुमराह के नाम दर्ज था। बुमराह ने पिछले सीजन में 27 विकेट लिए थे। वहीं भुवनेश्वर कुमार ने तीसरे स्थान पर हैं। उन्होंने 2017 में 26 विकेट लिए थे।

पटेल इस सीजन के पर्पल कैप के प्रबल दावेदार
पटेल के 14 वें सीजन में कुल 29 विकेट हो चुके हैं। वह पर्पल कैप के प्रबल दावेदार हैं। उनके बाद दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाज आवेश खान 22 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। पटेल ने हैदराबाद के खिलाफ 4 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। इस सीजन में खेले 13 मैचों में वे 14 की औसत से 29 विकेट ले चुके हैं।

ड्वेन ब्रावो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज
ड्वेन ब्रावो IPLमें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने 32 विकेट लिए हैं। कागिसो रबाडा 30 विकेट लेकर दूसरे स्थान पर हैं। हर्षल पटेल 29 विकेट लेकर तीसरे स्थान पर हैं।

हैदराबाद ने 4 रन से बेंगलुरु को हराया
IPLफेज-2 में बुधवार को खेले गए मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 4 रनों से हराया। पहले खेलते हुए SRH ने 141/7 का स्कोर बनाया था। 142 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए RCB 137/6 का स्कोर ही बना सकी और मुकाबला हार गई।

भुवी बने जीत के हीरो
मैच में RCB को जीत का फेवरेट माना जा रहा था, लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। टीम को अंतिम ओवर के खेल में 13 रन चाहिए थे और RCB की पूरी उम्मीद एबी डिविलियर्स पर टिकी हुई थी। भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 8 रन खर्च किए और हैदराबाद को बेहद ही रोमांचक जीत दिलाई।

खबरें और भी हैं...