दिनेश कार्तिक को लेकर भज्जी बोले...:मैं सिलेक्टर होता तो उसे टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जरूर चुनता

मुंबई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लेकर बड़ी बात कही है। 41 साल के इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने दिनेश कार्तिक को इस सीजन का बेस्ट फिनिशर बताते हुए कहा कि अगर मुझे टीम इंडिया का सिलेक्टर बनने का मौका मिला तो मैं टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए उनका चयन भारतीय टीम में जरूर करूंगा।

उन्होंने कहा कि दिनेश कार्तिक RCB के लिए अब तक शानदार रहे हैं। वो आफ साइड की तुलना में लेग साइड में शाट्स लगाने में बहुत अच्छे हैं साथ ही सिंगल लेने में उत्कृष्ट हैं, लेकिन मुझे लगता है, कुल मिलाकर वो अपने खेल को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं। जब भी उसके पास आखिरी मौके बचे होते हैं, तो वो सुनिश्चित करते हैं कि वो खेल खत्म करें। मेरे लिए इस पूरे IPL में अगर किसी ने फिनिशर की बेहतरीन भूमिका निभाई है तो वह कोई और नहीं बल्कि दिनेश कार्तिक हैं। अगर मैं एक चयनकर्ता होता तो मैं उन्हें विश्व कप टी20 के लिए आस्ट्रेलिया का टिकट देता और उन्हें विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में भारत के लिए खेलने देता, क्योंकि वो इसके हकदार हैं।

जब-जब नाबाद रहे तब-तब टीम जीती
IPL में दिनेश कार्तिक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के लिए जीत की गारंटी बनकर उभरे हैं। मौजूदा सीजन की 10 पारियों में से छह में दिनेश कार्तिक नाबाद रहे हैं। अहम बात यह कि इन सभी मुकाबलों में RCB की टीम ने जीत दर्ज की है और जिन पारियों में वे आउट हो गए टीम हार गई।

आज मुकाबला जीते को प्ले ऑफ की उम्मीदें कायम
दिनेश कार्तिक की टीम RCB आज पंजाब किंग्स के साथ दो-दो हाथ करेगी। यदि टीम जीतती है तो उनके प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें कायम रहेंगी। टीम प्वाइंट टेबल के चौथे नंबर पर है। उसके पास 14 अंक हैं। उसने 12 मुकाबले खेले हैं, जिनमें से उसे सात जीत और पांच हार मिली हैं। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

खबरें और भी हैं...