• Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Ipl
  • IPL 2022 RCB VS Gujarat Titans LIVE Score Update; Hardik Pandya, Virat Kohli, Glenn Maxwell, Dinesh Karthik, Faf Du Plessis

किंग कोहली के दम पर जीती RCB:बेंगलुरु ने गुजरात को 8 विकेट से हराया, प्लेऑफ की रेस में बरकरार

मुंबई4 महीने पहले

IPL के 67वें मैच में बेंगलुरु ने गुजरात को 8 विकेट से हरा दिया है। GT ने RCB को 169 रन का टारगेट दिया था। बेंगलुरु के लिए विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाए। उनके बल्ले से 54 गेंद में 73 रन निकले। वहीं, कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने 44 रनों की पारी खेली। आखिरी ओवरों में ग्लेन मैक्सवेल ने सिर्फ 18 गेंद में 40 रन बना दिए। गुजरात के लिए दोनों विकेट राशिद खान ने लिए।

विराट और फाफ के बीच पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी हुई।
विराट और फाफ के बीच पहले विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी हुई।

किंग की विराट पारी

खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली ने मैच में शानदार बल्लेबाजी की और सिर्फ 54 गेंद में 73 रन बना दिए। उनके बल्ले से 8 चौके और 2 छक्के निकले। उनका स्ट्राइक रेट 135.18 का रहा। विराट ने सिर्फ 33 गेंद में अर्धशतक जड़ा। IPL 2022 में RCB के पूर्व कप्तान के बल्ले से दूसरी फिफ्टी निकली। इस सीजन विराट ने अपना पहला अर्धशतक भी गुजरात के खिलाफ बनाया था।

मैच में फाफ डुप्लेसी ने भी विराट का खूब साथ दिया और 38 गेंद में 44 रन बनाकर आउट हुए। विराट और फाफ के बीच 87 गेंद में 115 रन की साझेदारी हुई।

विराट कोहली ने RCB के लिए खेलते हुए अपने 7 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।
विराट कोहली ने RCB के लिए खेलते हुए अपने 7 हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

गुजरात के लिए हार्दिक ने बनाए सबसे ज्यादा रन
GT के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान हार्दिक पंड्या बनाए। उन्होंने 47 गेंद में 62 रनों की पारी खेली। वहीं, आखिरी ओवरों में राशिद खान का बल्ला भी खूब बोला, उन्होंने सिर्फ 6 गेंद में 19 रन बना दिए।

बेंगलुरु के लिए सबसे ज्यादा विकेट जोस हेजलवुड ने लिए। उनके खाते में 2 विकेट आए। हालांकि,आखिरी ओवरों में वो महंगे साबित हुए। गुजरात के लिए डेविड मिलर ने 34 और साहा ने 31 रन बनाए।

मैथ्यू वेड को आया गुस्सा

मैच के छठे ओवर में ग्लेन मैक्सवेल ने मैथ्यू वेड को LBW आउट किया, लेकिन वेड को लगा बॉल उनके बल्ले या ग्लव से लगी है। वो नाराज हो गए और उन्होंने रिव्यू ले लिया। रिप्ले में दिखा कि वेड आउट हैं। वेड इस फैसले से खुश नहीं थे। वो ड्रेसिंग रूम में गए और अपना हेलमेट और बल्ला गुस्से में फेंका। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मैक्सवेल का कमाल

हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल का कैच लपका। ये हेजलवुड का टी-20 क्रिकेट में 100वां विकेट भी था।
हेजलवुड की गेंद पर ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल का कैच लपका। ये हेजलवुड का टी-20 क्रिकेट में 100वां विकेट भी था।

गुजरात के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल मैच में कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए। हेजलवुड ने चौथे स्टंप पर गुड लेंथ गेंद डाली, जो पड़कर हल्की सी बाहर निकली। गिल ने गेंद को थर्ड मैन की तरफ भेजना चाहा, लेकिन बॉल मैक्सवेल की तरफ गई और उन्होंने सुपरमैन की तरह उड़ते हुए कमाल का कैच लपका। ये हेजलवुड का टी-20 क्रिकेट में 100वां विकेट भी था।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

बेंगलुरु: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, दिनेश कार्तिक, शाहबाज अहमद, वानिन्दु हसरंगा, हर्षल पटेल, सिद्धार्थ कौल, जोश हेजलवुड

गुजरात: रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पंड्या, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, साई किशोर, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल, मोहम्मद शमी।