साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सारीज:रोहित, कोहली, बुमराह को मिलेगा आराम; हार्दिक और गब्बर में से कोई एक हो सकता है कप्तान

मुंबई8 महीने पहले

कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल सहित कई सीनियर्स को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर नजर रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा। साथ ही राष्ट्रीय चयन समिति जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज में रेस्ट देगी।

प्रोटियाज के खिलाफ टी-20 मैच दिल्ली में 9 जून से शुरू होगा और शेष मैच कटक, विशाखापत्तनम, राजकोट और बेंगलुरु में होंगे। यहां पर गौर करने वाली बात है कि साल के अंत में होने वाले टी-20 विश्व-कप में दक्षिण अफ्रीका भारत के ही ग्रुप में है, ऐसे में क्या यह ब्रेक टीम का नुकसान नहीं करेगा। आगे बढ़ने से पहले पोल में जरूर हिस्सा लें।

हार्दिक और शिखर में कोई एक होगा कप्तान
यह समझा जाता है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और हरफनमौला हार्दिक पांड्या में से किसी एक को कप्तान के तौर पर मौका दिया जा सकता है। कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर एक सूत्र ने कहा, "चयनकर्ताओं के पास एक विकल्प हैं- शिखर धवन, क्योंकि वे पिछले साल श्रीलंका श्रृंखला के दौरान विराट, रोहित और राहुल की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी कर चुके हैं।"

शिखर के अलावा हार्दिक पांड्या भी कप्तानी की दौड़ में हैं। हार्दिक ने गुजरात टाइटंस के लिए प्रभावशाली कप्तानी की है।

विराट को ब्रेक देने की खबर पहले ही आ गई थी
मुंबई में आईपीएल के लीग मैच के आखिरी दिन 22 मई को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए टीम का चयन किए जाने की संभावना है। पीटीआई पहले ही रिपोर्ट कर चुकी है कि खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को भी बहुत जरूरी ब्रेक दिया जाएगा, लेकिन समझा जाता है कि चयनकर्ताओं के साथ-साथ BCCI के लिए जुलाई की शुरुआत में इंग्लैंड का दौरा सर्वोपरि है।

वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत खिलाड़ियों को मिलेगा साढ़े 3 सप्ताह का संपूर्ण आराम
भारत के सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों को कम से कम साढ़े तीन सप्ताह का पूर्ण आराम मिलेगा। रोहित, विराट, केएल, ऋषभ और जसप्रीत सभी वाइट बॉल क्रिकेट के बाद 'पांचवें टेस्ट' के लिए सीधे इंग्लैंड जाएंगे।वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत सभी सीनियर ऑल-फॉर्मेट खिलाड़ी अगले सात टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का हिस्सा नहीं होंगे।