पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला क्रिकेटर के घर कोरोना की दोहरी मार:वेदा कृष्णमूर्ति की बहन का कोरोना से निधन, दो हफ्ते पहले ही मां को खोया था

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय महिला क्रिकेटर टीम की कप्तान मिताली राज के साथ वेदा कृष्णमूर्ति (बाएं)। - Dainik Bhaskar
भारतीय महिला क्रिकेटर टीम की कप्तान मिताली राज के साथ वेदा कृष्णमूर्ति (बाएं)।

भारतीय महिला क्रिकेटर वेदा कृष्णमूर्ति के परिवार पर कोरोना की दोहरी मार पड़ी है। उनकी 45 साल की बहन वत्सला का कोरोना से बुधवार को निधन हो गया। ऑलराउंडर वेदा ने दो हफ्ते पहले ही कोरोना की वजह से अपनी मां चेलुवम्बा देवी को खोया है। मां के निधन की जानकारी उन्होंने 24 अप्रैल को सोशल मीडिया के जरिए दी थी।

वेदा ने लिखा था कि मेरी अम्मा के निधन पर लोगों के जो संदेश मिल रहे हैं, उनका सम्मान करती हूं। आप यह इमेजिन कर सकते हैं कि अम्मा के साथ मेरा परिवार सबकुछ गंवा चुका है। अब हम अपनी बहन के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। मेरा टेस्ट निगेटिव है। जो भी इस स्थिति से गुजर रहे हैं। उनका दर्द मैं समझ सकती हूं और उनके लिए प्रार्थना करती हूं।

वेदा ने अब तक 48 वनडे और 76 टी-20 खेले
ऑलराउंडर वेदा ने अब तक 48 वनडे में 25.90 की औसत से 829 रन बनाए और 66 विकेट लिए हैं। उन्होंने 76 टी-20 इंटरनेशनल खेले, जिसमें 18.61 की औसत से 875 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 12 विकेट भी चटकाए हैं।

वेदा ने पिछला मैच मार्च 2020 में वुमन्स टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था। मेलबर्न में खेले गए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 85 रन से शिकस्त दी थी।

भारत में एक दिन में रिकॉर्ड 4 लाख 12 हजार 373 मामले आए
देश में कोरोना की दूसरी लहर बेकाबू होती जा रही है। यहां बुधवार को रिकॉर्ड 4 लाख 12 हजार 373 मामले आए। यह एक दिन में मिलने वाले संक्रमितों को सबसे बड़ा आंकड़ा है। नए मामलों के साथ मौतों के आंकड़े बढ़ने से लोगों की चिंता भी बढ़ती जा रही है।

बीते दिन दुनिया में 14,278 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई। इनमें 3,979 मौतें सिर्फ भारत में ही रिकॉर्ड की गईं। यानी दुनिया में महामारी की वजह से हुई हर चौथी मौत भारत में ही दर्ज की गई। हालांकि, राहत की बात यह रही कि पिछले 24 घंटे में यहां 3 लाख 30 हजार 525 लोगों ने कोरोना की जंग जीत ली।

खबरें और भी हैं...