चेन्नई सुपर किंग्स को बड़ी राहत:चोटिल ऋतुराज गायकवाड फिट, KKR के खिलाफ खेलेंगे पहला मैच; दीपक चाहर पर सस्पेंस

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। स्टार ओपनर ऋतुराज गायकवाड फिट हो चुके हैं और टीम के लिए टूर्नामेंट का पहला मैच खेलेंगे। ऋतुराज वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन पहले कोरोना और उसके बाद कलाई की चोट के चलते वह एक भी मैच नहीं खेल सके।

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उसके बाद श्रीलंका टी-20 सीरीज से पहले गायकवाड की दाएं हाथ की कलाई में चोट लग गई थी। इसके बाद से वह बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब कर रहे थे। उनके IPL के शुरुआती मैच खेलने पर सस्पेंस था, लेकिन अब वह फिट हो गए हैं।

IPL 2021 में ऋतुराज गायकवाड ने ऑरेंज कैप जीती थी
IPL 2021 में ऋतुराज गायकवाड ने ऑरेंज कैप जीती थी

CSK ऑफिशियल ने दी जानकारी
चेन्नई के CEO काशी विश्वनाथ ने एक स्पोर्ट्स वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा- ऋतुराज अब पूरी तरह से फिट हैं और टीम के साथ जुड़कर ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं। वह पहले मैच से ही चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ऋतुराज का फिट होने चेन्नई के लिए राहत की खबर है। पिछले साल उन्होंने टीम को चौथा IPL खिताब जीतने में अहम रोल अदा किया था। युवा ओपनर ने 16 पारियों में 45.36 की औसत से रुल 635 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 5 अर्धशतक और 1 शतक देखने को मिला था।

चाहर अभी भी अनफिट
तेज गेंदबाज दीपक चाहर अभी भी फिट नहीं हुए हैं। चाहर वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। तीसरे टी-20 में उनके क्वाड्राइसेप मसल्स में चोट लग गई थी, जिसके बाद से वह NCA में रिहैब पीरियड से गुजर रहे हैं। चाहर ने अभी तक NCA में फिटनेस टेस्ट पास नहीं किया है।

26 मार्च को पहला मुकाबला
चेन्नई सुपर किंग्स टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 26 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी। ये मैच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमों ने पिछले सीजन की फाइनलिस्ट है और इस बार भी जीत के साथ नए सीजन का आगाज करना चाहेंगी।