घर लौट रहे IPL खिलाड़ी:न्यूजीलैंड के सभी क्रिकेटर और स्टाफ 2 चार्टर्ड फ्लाइट से देश लौटे, मुंबई और पंजाब टीम के भी सभी खिलाड़ी घर पहुंचे

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड अपने घर पहुंच गए हैं। वे IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं। - Dainik Bhaskar
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड अपने घर पहुंच गए हैं। वे IPL में मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं।

कोरोना के कारण IPL 2021 सीजन 4 मई को ही बीच में सस्पेंड कर दिया गया। तभी से सभी देशी या विदेशी खिलाड़ी अपने घर लौटने लगे। इसी क्रम में न्यूजीलैंड के सभी क्रिकेटर और स्टाफ 2 चार्टर्ड फ्लाइट से अपने देश लौट गए हैं। 5 क्रिकेटर समेत 8 लोग भी चार्टर्ड फ्लाइट से शनिवार रात को ऑकलैंड पहुंचे बाकी रविवार को पहुंच गए। वहीं, मुंबई इंडियंस ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि टीम के सभी विदेशी खिलाड़ी अपने घर पहुंच चुके हैं।

उनके अलावा पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी ने बताया कि उनकी टीम के भारतीय खिलाड़ी भी अपने-अपने घर पहुंच गए हैं। साथ ही कुछ विदेशी खिलाड़ी अपने घर पहुंचने से पहले भारत के बाहर क्वारैंटाइन से गुजर रहे हैं।

पहली फ्लाइट में बोल्ट, नीशम न्यूजीलैंड पहुंचे

न्यूजीलैंड पहुंचने वाले पहले दल में ट्रेंट बोल्ट, फिन एलेन, जिमी नीशम, एडम मिल्ने और स्कॉट कुग्लेजिन शामिल रहे। उनके साथ कोच और पूर्व कीवी क्रिकेटर जेम्स पमेंट और शेन बॉन्ड के अलावा माइक हेसन भी ऑकलैंड पहुंच गए। हेसन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम के क्रिकेट ऑपरेटिंग डायरेक्टर हैं।

मैक्कलुम और फ्लेमिंग दूसरी फ्लाइट से लौटे
न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों और स्टाफ को दो चार्टर्ड फ्लाइट से भेजा जा रहा है। सभी वाया टोक्यो न्यूजीलैंड पहुंचे। खिलाड़ी और स्टाफ को न्यूजीलैंड पहुंचने के साथ ही कोरोना गाइडलाइन का पालन करना और आइसोलेशन में रहना होगा। दूसरी फ्लाइट से लोकी फर्ग्युसन, ब्रेंडन मैक्कुलम, कमेंटेटर सिमन डल और स्कॉट स्टायरिस, अंपायर क्रिस गफनी, पूर्व कप्तान स्टीफन फ्लेमिंग और काइल मिल्स न्यूजीलैंड पहुंचे।

कोरोना पॉजिटिव टिम सीफर्ट चेन्नई रेफर होंगे
कोरोना पॉजिटिव आए न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बैट्समैन टिम सीफर्ट अभी भारत में ही रुकेंगे। उन्हें बेहतर इलाज के लिए चेन्नई के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में रेफर किया जाएगा। यहां पूर्व ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर माइकल हसी का कोरोना इलाज भी चल रहा है।

विलियम्सन समेत 4 लोग वाया मालदीव इंग्लैंड जाएंगे
न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन, मिचेल सेंटनर, काइल जेमिसन और फिजियो टॉमी सिमसेक इंग्लैंड जाएंगे। इसके लिए उन्हें मालदीव भेज दिया गया है। यहां से वे सीधे इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। हालांकि, इससे पहले इन सभी को दिल्ली में रोककर 11 मई के बाद सीधे इंग्लैंड भेजने का प्लान था। इससे सभी को एक हफ्ते की देरी हो सकती थी और सख्त प्रोटोकॉल का पालन करना था। इस कारण वाया मालदीव भेजने का प्लान बनाया।

न्यूजीलैंड टीम को इंग्लैंड दौरे पर 2 जून से 2 टेस्ट की सीरीज खेलना है। इसके बाद न्यूजीलैंड को 18 जून को साउथैम्प्टन में टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल भी खेलना है।

खबरें और भी हैं...